CG Weather Update

CG Weather Update: प्रदेश में तीन दिन बाद शुरू होगी कड़ाके की ठंड, मैदानी इलाकों में नीचे गिरा पारा…

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज ठंड की ओर बढ़ रहा है। ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से ​नीचे गिर गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 1, 2023 / 09:07 AM IST, Published Date : November 1, 2023/9:07 am IST

CG Weather Update: रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज ठंड की ओर बढ़ रहा है। ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से ​नीचे गिर गया है। साथ ही हवा में नमी बढ़ गई है। इसके असर से राजधानी सहित कई जिलों में सुबह कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा छाने लगा है। दिन के तापमान में भी लगातार कमी आ रही है।

Read more: Kerala Foundation Day 2023 : आज है केरल स्थापना दिवस, जानें प्रदेश के नाम एवं संस्कृति से जुड़ा इतिहास 

वहीं ​बीते दिन मंगलवार को प्रदेश भर में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा और कृषि विज्ञान केंद्र नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन दिनों सुबह-सुबह और रात के वक्त ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही आउटर में ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान बढ़ने से ठंड थोड़ी कम होगी। दुर्ग में न्यूनतम तापमान 17.0 डिग्री और राजनांदगांव में न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दुर्ग का पारा सामान्य से तीन डिग्री कम और राजनांदगांव का पारा सामान्य से दो डिग्री कम रहा।

Read more: Karwa Chauth 2023: आज करवा चौथ पर कब निकलेगा चांद? यहां जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि 

CG Weather Update: मौसम विशेषज्ञ के अनुसार रायपुर के अलावा दुर्ग, बिलासपुर और राजनांदगांव सहित अन्य मैदानी इलाकों में पारा नीचे जाने से ठंड बढ़ गई है। खासकर सुबह और शाम इन जिलों के बाहरी इलाकों में ठंड का ज्यादा ही अहसास होने लगा है। प्रदेश के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 48 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। लेकिन नवंबर से ठंड का असर तेज हो जाएगा।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp