Speaker Charandas Mahant paid tribute to Khubchand Baghel

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने खूबचंद बघेल की पुण्यतिथि पर अर्पित की श्रद्धांजलि, कहा- महत्वपूर्ण भूमिका रही भारत छोड़ो आंदोलन में

महत्वपूर्ण भूमिका रही भारत छोड़ो आंदोलन में! Speaker Charandas Mahant paid tribute to Khubchand Baghel on his death anniversary

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 21, 2022/7:17 pm IST

रायपुर: Khubchand Baghel छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने स्वर्गीय खूबचंद बघेल की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Read More: उर्फी जावेद की तरह अतरंगी ड्रेस पहनकर स्पॉट हुई हसीना, ब्रालेट के साथ पहनी ऐसी जींस, देखें तस्वीरें

Khubchand Baghel विस् अध्यक्ष डॉ महंत ने कहा कि डॉ. बघेल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी से प्रभावित थे, वे अपनी शासकीय सेवा से त्यागपत्र देकर 1930 में गांधी जी के आंदोलन में शामिल हो गये, वर्ष 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही, पश्चात संपूर्ण जीवन उन्होंने छत्तीसगढ़ की अस्मिता और सम्मान के लिए संघर्ष किया, उनके इसी योगदान को दृष्टिगत रखते हुए, उन्हें छत्तीसगढ़ का प्रथम स्वप्नदृष्टा कहा जाता है ।

Read More: ‘पहले हिजाब उतारो तब मिलेंगे पैसे’ नकाब पहनकर आई छात्रा को बैंक कर्मचारियों ने पैसे देने से किया इंकार

विस् अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि डॉ. खूबचंद बघेल जी ने छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ी और छत्तीसगढ़ियों के स्वाभिमान को स्वर दिया, हमारी लोक संस्कृति, लोककला और लोक परंपराओं को उन्होंने अपने प्रयासों से राष्ट्रीय पटल पर स्थापित किया, उनके इस योगदान के लिए छत्तीसगढ़ का जन-जन अनंत काल तक कृतज्ञ रहेगा और छत्तीसगढ़ की भावी पीढ़ी के हृदय में उनके प्रति सम्मान का भाव सदैव शाश्वत और जागृत बना रहेगा ।

Read More: अमरीका-चीन बूढ़े हो जाएंगे तब भारत के युवा democratic dividend होंगे- अजीत डोभाल