Weather Update: Flood in the state! Many villages submerged

Weather Updates in hindi : राज्य में जलप्रलय! कई गांव डूबे, मौसम विभाग ने फिर दी भारी बारिश की चेतावनी

Weather Update: राज्य में जलप्रलय! कई गांव डूबे, मौसम विभाग ने फिर दी भारी बारिश की चेतावनी : Weather Update: Flood in the state!

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : July 18, 2022/9:32 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में हुई आफत की बारिश (Rain) ने जमकर तबाही मचाई है। करीब 37 साल बाद सुकमा जिले के कोंटा ब्लॉक (Konta Block) में बाढ़ की विकराल स्थिति देखने को मिल रही है। 400 से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित बताए जा रहे हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां Click करें*<<

Read more  :  Weather Update: राज्य में जलप्रलय! कई गांव डूबे, मौसम विभाग ने फिर दी भारी बारिश की चेतावनी 

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में  तेज बारिश हो रही हैं।मौसम विभाग की मानें तो इस बार मानसून की बेरुखी की वजह से औसत से कम बारिश हुई है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून से 24 जून तक रिकार्ड की गई बारिश के मुताबिक गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिलें में सर्वाधिक 181.1 मिमी दर्ज की गई। जबकि सरगुजा जिले में सबसे कम 47.8 मिमी दर्ज की गई है। वहीं सूरजपुर में 58.8 मिमी, बलरामपुर में 52.1 मिमी, जशपुर में 49.7 मिमी, कोरिया में 68.8 मिमी, रायपुर में 57.4 मिमी, बलौदाबाजार में 100.0 मिमी, गरियाबंद में 90.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Read more  :  क्या आप जानते हैं कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति का चुनाव, कैसे तय होता है विधायकों-सांसदों के मतों का मूल्य? जानिए पूरा प्रोसेस


छत्तीसगढ़ में मानसून के आने से बिलासुपर, मुंगेली, कबीरधाम और राजगढ़ के आस-पास अच्छी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers