Summer vacation for teachers also from April 24 in Chhattisgarh

सीएम भूपेश बघेल ने शिक्षकों को दी बड़ी राहत, 24 अप्रैल से ग्रीष्मावकाश का ऐलान

सीएम भूपेश बघेल ने शिक्षकों को दी बड़ी राहत, 24 अप्रैल से ग्रीष्मावकाश का ऐलानSummer vacation for teachers also from April 24 in Chhattisgarh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 21, 2022/7:00 pm IST

रायपुर: Summer vacation for teachers प्रदेश में संचालित स्कूलों के शिक्षकों को भी ग्रीष्मावकाश मिलेगा। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आज इस संबंध जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य शासन ने भीषण गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश संबंधी संशोधित आदेश जारी किया है। यह अवकाश सभी शासकीय शिक्षकों के लिए भी लागू होगा। ग्रीष्मावकाश की अवधि में शिक्षकों के प्रशिक्षण और स्कूलों की प्रशासनिक गतिविधियां यथावत संचालित रहेंगी।

Read More: ‘छोड़ दो रणबीर कपूर को’ Alia Bhatt के कजिन इमरान हाशमी ने कटरीना को दी थी सलाह, जानिए क्या थी वजह

Summer vacation for teachers उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग ने 20 अप्रैल को राज्य के सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों में 24 अप्रैल से 14 जून तक ग्रीष्मावकाश देने का आदेश जारी किया था। इस आदेश में कहा है कि स्कूलों में कुछ विषयों में एण्डलाइन असेंसमेंट 25 अप्रैल को किया जाना है, उन विषयों में जो विद्यार्थी स्वेच्छा से स्कूल जाना चाहते हैं उनका एण्ड लाइन असेंसमेंट निर्धारित तिथि को किया जाएगा। इसके पश्चात् अगले शिक्षा सत्र के लिए स्कूल 15 जून से खुलेंगे।

Read More: नशेड़ी ड्राइवर बना 3 लोगों के लिए यमराज, अनियंत्रित होकर नहर में गिरा ट्रैक्टर 

 
Flowers