T20 World Cup 2021: Ind-Pak t-20 match will be held on this day

T20 World Cup 2021 का शेड्यूल जारी, इस दिन होगा भारत-पाक का हाईवोल्टेज मुकाबला, देखें

T20 World Cup 2021: आईसीसी ने टी20 वर्ल्‍ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके तहत टी20 वर्ल्‍ड कप आगाज 17 अक्‍टूबर को होगा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 17, 2021/1:12 pm IST

नई दिल्ली। आईसीसी ने टी20 वर्ल्‍ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके तहत टी20 वर्ल्‍ड कप आगाज 17 अक्‍टूबर को होगा। वहीं खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं बात करें इंडिया और पाकिस्तान मैच की तो 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

Read More News: अंग्रेजों की सरजमीं पर भारतीय गेंदबाजों ने टीम इंडिया को दिलाई ऐतिहासिक जीत, श्रृंखला में 1-0 की बढ़त

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के कारण यह टूर्नामेंट का आयोजन भारत में नहीं हो रहा है। ओमान और यूएई में टूर्नामेंट खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर को स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच ग्रुप बी के राउंड 1 मुकाबले से होगी।

उसी दिन ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश शाम 6 बजे शाम के मैच में भिड़ेंगी। ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया हैं जो अगले दिन अबू धाबी में एक्शन में होंगे। राउंड 1 मैच 22 अक्टूबर तक चलेगा। प्रत्येक ग्रुप में टॉप दो टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण में आगे बढ़ेंगी।

फाइनल

टूर्नामेंट का अंतिम मुकाबला दुबई में 14 नवंबर को रविवार को शाम 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) होगा, जिसमें सोमवार को फाइनल के लिए रिजर्व डे होगा।

Read More News: 6 सूत्रीय मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी ने खोला मोर्चा, मनाने पहुंचे निगम कमिश्नर, लेकिन नहीं बनी बात

ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान शामिल

भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-दो में हैं। इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें भी हैं। वहीं, सुपर-12 के ग्रुप-एक में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज को रखा गया है। हर ग्रुप में छह-छह टीमें होंगी। ग्रुप की अन्य टीमों का फैसला विश्व कप के क्वालिफायर राउंड के नतीजों से तय होगा।

Read More News: मनेंद्रगढ़ जिला बनने के बाद ही कटाउंगा दाढ़ी’ पूरा हुआ रमा भैया का संकल्प, 21 साल बाद कटाई दाढ़ी

ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, विजेता ग्रुप ए, उपविजेता ग्रुप बी
ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, विजेता ग्रुप बी, उपविजेता ग्रुप ए
ग्रुप ए: श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, नामीबिया
ग्रुप बी: बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, ओमान, पापुआ न्यू गिनी