तेलंगाना सरकार कर रही सबसे अच्छा काम, किसानों को मिल रहे 16 हजार, IBC24 से बोले किसान नेता टिकैत |

तेलंगाना सरकार कर रही सबसे अच्छा काम, किसानों को मिल रहे 16 हजार, IBC24 से बोले किसान नेता टिकैत

छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैट ने IBC24 की टीम के साथ चर्चा में कहा कि देश में किसानों के हित में तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार अच्छा काम कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 27, 2022/2:39 pm IST

रायपुर। Telangana government is doing best said tikait : छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैट ने IBC24 की टीम के साथ चर्चा में कहा कि देश में किसानों के हित में तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार अच्छा काम कर रही है। टिकैत ने कहा कि तेलंगाना सरकार किसानों को 10 हजार रुपए साल में दे रही है। जिससे किसानों को अच्छी सहायता राशि मिल रही है। बातचीत में टिकैत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों को उनके धान की फसल का अच्छा दाम दे रहे हैं। राकेश टिकैत ने राज्य में एथेनॉल प्लांट लगाने के छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों की भी सराहना की है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Telangana government is doing best said tikait : गौरतलब है कि तेलंगाना सरकार हर साल किसानों के खाते में 10 हज़ार रुपये जमा कराती है। फसल के दोनों सीजन रबी और खरीफ शुरू होने से पहले सरकार 5-5 हजार रुपये किसानों के खाते में डालती है। राज्य सरकार ने रायथु बंधु योजना 2018 में शुरू की थी।

read more: रायपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, कहा- किसानों की मांग जायज, हम सरकार से करेंगे बात

छत्तीसगढ़ सरकार के इन कामों को सराहा

राकेश टिकैट नवा रायपुर में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर किसानों के समर्थन और सरकार से बातचीत करने रायपुर पहुंचे हुए थे, इस दौरान उन्होंने IBC24 न्यूज चैनल के हेड आफिस का दौरा कर पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि एथेनॉल प्लांट लगाने वाला आइडिया शानदार है। टिकैत ने राज्य सरकार के इस प्लान पर सहमति जताई है और उसे अच्छा बताया। किसान नेता ने राज्य में 25सौ रुपए धान के समर्थन मूल्य देेने की भी सराहना की।

read more: IBC24 से बोले राकेश टिकैत- शानदार है भूपेश बघेल का एथेनॉल प्लांट वाला आइडिया

नवा रायपुर में चल रहे किसान आंदोलन में हुए शामिल

किसान नेता राकेश टिकैत रायपुर पहुंचे, इस दौरान वे नवा रायपुर में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल हुए, एयरपोर्ट पर भी उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की और कहा कि किसानों की समस्याओं को दूर करने का हमारा प्रयास रहेगा, कोशिश होगी सरकार से बातचीत करके समस्या का हल निकालें। उन्होंने कहा कि बातचीत के जरिए ही आंदोलन समाप्त होगा, जबरदस्ती करने से आंदोलन कभी खत्म नहीं होगा।

टिकैत ने कहा कि सरकार को समाधान के लिए चिट्ठी लिखी है, सरकार ने पहले कहा था और किसान अब उसी की मांग कर रहे हैं, किसान को जो भी मिलेगा एकबार ही मिलेगा, किसानों की मांग जायज है, हम सरकार से भी बात करेंगे। ताकत से नहीं बल्कि बातचीत से समाधान होना चाहिए। साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा के चुनाव लड़ने की चर्चा पर कहा कि संयुक्त मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड़ेगा, कोई किसान अकेला लड़े वो अलग बात है।

 
Flowers