स्कूल खुलते ही बढ़ा कोरोना का खतरा, एक्सपर्ट बोले- तीसरी लहर की चेतावनी, यहां 14 दिन के लिए स्कूल बंद

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा अब मंडराने लगा है। दरअसल स्कूल खुलते ही अचानक नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

Edited By: , August 4, 2021 / 02:46 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का खतरा अब मंडराने लगा है। दरअसल स्कूल खुलते ही अचानक नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। जिसे लेकर एक्सपर्ट की चिंता बढ़ गई।

Read More News: मानसिक बीमार हैं सांसद रामविचार नेताम, इलाज कराकर लौटेंगे दिल्ली से: कांग्रेस MLA बृहस्पत सिंह

बढ़ते संक्रमण को लेकर एक्सपर्ट ने कहा कि दूसरी लहर में 10 प्रतिशत बच्चे संक्रमित हुए थे। वहीं तीसरी लहर में सबसे ज्यादा बच्चों को संक्रमित होने की आंशका है। ऐसे में नए मामलों में बढ़ोतरी होने से चिंताए बढ़ गई है। वहीं प्रदेश में बढ़ता पॉजिटिविटी रेट भी तीसरी लहर की चेतावनी ​है। अब स्कूल जाने वाले बच्चों के परिजनों को भी संक्रमित होने का खतरा है।

Read More News:  बिना प्री-बुकिंग और सर्वे के बनाए मकान, अब आर्थिक संकट से जूझ रहा Chhattisgarh Housing Board और RDA

इधर सूरजपुर जिले में स्कूल खुलने के पहले दिन ही हायर सेकेंडरी स्कूल पंछीडांड में 3 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें 10वीं कक्षा का एक छात्र और बारहवीं कक्षा की 2 छात्राएं पॉजिटिव निकले हैं। जिसके बाद अब स्कूल को 14 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

Read More News: ग्वालियर में बाढ़ के पानी से घिरे कई गांव, Rescue में लगी NDRF Team, ग्रामीणों ने जवानों को कराया भोजन

बता दें कि जुलाई माह के अंत तक प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 0.26 था, वहीं 2 अगस्त को 236 नए मामले आए थे इस दिन का पॉजिटिविटी रेट 0.6 था, 3 अगस्त को पॉजिटिविटी रेट थोड़ा गिरकर 0.3 था। 3 तारीख को 142 नए मामले आए थे।

Read More News: बाढ़ के पानी के साथ बह गया सिंध नदी पर बना पुल, देखिए वीडियो