छत्तीसगढ़ में दिखने लगा ‘असानी’ का असर, अगले कुछ घंटों में गरज-चमक के साथ हो सकती हैं बारिश

Chhattisgarh Weather Alert : देर रात से तेज हवाएं चल रही हैं, कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी हुई है, Cyclonic storm in cg

Edited By: , May 11, 2022 / 11:37 AM IST

रायपुर। Chhattisgarh Weather Alert : चक्रवाती तूफान ‘असानी’ का असर छत्तीसगढ़ में दिख रहा है। आज सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। देर रात से तेज हवाएं चल रही हैं, कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी हुई है। वहीं आज भी प्रदेश के कई जगहों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं। Cyclonic storm in cg

यह भी पढ़ें: फिर तेज हुई पत्थलगांव को जिला बनाने की मांग, बस स्टैंड में लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन

रायपुर समेत अन्य शहरों में बदला मौसम>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Chhattisgarh Weather Alert : बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान ( Cyclonic storm in cg) असानी आंध्र प्रदेश, उड़िसा और पश्चिम बंगाल में तबाही मचा रहा है। वहीं अब यह चक्रवात अन्य शहरों में तेजी से आग बढ़ रहा हैं। छत्तीसगढ़ में इसका असर दिख रहा है। यहीं वजह हैं कि प्रदेश में अचानक से मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है। रायपुर में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। वहीं अन्य शहरों में तापमान में गिरावट आई हैं।

यह भी पढ़ें: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार की बहू ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

दक्षिण छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार

Cyclonic storm in cg  : मौसम विभाग की माने तो चक्रवाती तूफान ‘असानी’ का असर दक्षिण छत्तीसगढ़ में ज्यादा रहेगा। यहां गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में 1-2 स्थानों पर चमक के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: अपात्रों को भी मिला किसान सम्मान निधि योजना का लाभ,1400 से ज्यादा किसानों से होगी वसूली..

समंदर में ऊंची-ऊंची लहरे

Chhattisgarh Weather Alert : इसके प्रभाव के चलते कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। यही नहीं, कई क्षेत्र बाढ़ जैसे हालातों का भी सामना कर रहे हैं। तूफानी बारिश (Rain) के कारण सड़कों पर पानी जमा हो गया है। समंदर में ऊंची-ऊंची लहरे उठ रही हैं, जिसको देखते हुए मछुआरे को समंदर में ना जाने की सलाह दी गई है। असानी के मद्देनजर ओडिशा (Odisha) से लेकर आंध्र प्रदेश तक की सरकारें हाई अलर्ट पर हैं।

यह भी पढ़ें: राजधानी भोपाल में बदमाश की सरेआम हत्या, आपसी रंजिश के चलते आरोपियों ने किया चाकू और तलवार से हमला…