Krishna Janmastami 2021 : was celebrated with gaiety in CM House

सीएम हाउस में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व, सीएम बघेल ने की सुख-समृद्धि की कामना

सीएम हाउस में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व! The festival of Shri Krishna Janmashtami was celebrated with gaiety in CM House

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 30, 2021/6:19 am IST

Krishna Janmastami 2021

रायपुर: मुख्यमंत्री निवास में आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रोच्चार के बीच विधि-विधान से भगवान श्री कृष्ण जी की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

Read More: सोने-चांदी की कीमतों आयी बड़ी गिरावट, हाई रेट से 10 हजार नीचे आए दाम..देखें आज का भाव

संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में राजधानी रायपुर के कोपलवाणी विद्यालय के मूक-बधिर बच्चे श्री कृष्ण और राधा की वेशभूषा में शामिल हुए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य वनौषधि पादप बोर्ड के उपाध्यक्ष छविन्द्र कर्मा, संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य सहित अनेक अधिकारी-कर्मचारीगण भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने बच्चों को तिलक लगाकर मिठाई खिलाया।

Read More: अब बच्चे हफ्ते में सिर्फ तीन दिन खेल सकेंगे ऑनलाइन गेम्स, इस देश की सरकार ने जारी की गाइडलाइन

कोपलवाणी विद्यालय की प्राध्यापिका डॉ. प्रीति उपाध्याय ने बताया कि इस कार्यक्रम में कक्षा 1 से लेकर स्नातक स्तर के बच्चे शामिल हुए हैं। उन्होंने बताया कि विद्यालय में सभी बच्चों को नृत्य, पेंटिंग और ड्रॉइंग की विधाओं में भी प्रशिक्षित किया जाता है। इससे पूर्व विद्यालय के बच्चों के द्वारा मुख्यमंत्री जी को अपने हाथों से निर्मित उनकी पेंटिंग भी उपहार स्वरूप भेंट किया जा चुका है।

Read More: क्‍वारंटाइन हुए इस देश के प्रधानमंत्री, कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद लिया फैसला