CG Assembly Monsoon Session: The issue of ready to eat supply buzzed

CG Assembly Monsoon Session: सदन में गूंजा रेडी टू ईट स्प्लाई का मुद्दा, विपक्ष ने की जांच कराने की मांग

CG Assembly Monsoon Session: सदन में गूंजा रेडी टू ईट स्प्लाई का मुद्दा, विपक्ष ने की जांच कराने की मांग issue of ready to eat supply buzzed

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 25, 2022/12:29 pm IST

CG Assembly Monsoon Session: रायपुर | छत्तीसगढ़ के मानसून सत्र का चौथे दिन में विपक्ष ने विधानसभा सदन में रेडी टू ईट फूड सप्लाई का मामला उठाया गया। विपक्ष के बीजेपी विधायक सौरभ सिंह ने सदन में फ़ूड की सप्लाई को लेकर सवाल किये, उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में अप्रैल महीने में फ़ूड की सप्लाई क्यों नहीं हुई? विधायक सौरभ के सवालों का जवाब देते हुए महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि महिला स्व सहायता समूह की HC में याचिका लगाई गई है, याचिका की वजह से फूड सप्लाई नहीं हो सकी।

Read more: 25 जुलाई को ही क्यों दिलाई जाती है नए राष्ट्रपति को शपथ…कब से शुरू हुई ये परंपरा? शायद आप भी नहीं जानते होंगे

असंतुष्ट जवाब से BJP ने सदन की कमेटी से मामले में जांच कराए जाने की मांग की। इस मामले में संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि अगर जांच की आवश्यकता होगी आगे निर्णय लिया जाएगा।

CG Assembly Monsoon Session: आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुपोषण दूर करने का अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन पिछले 2 महीने से आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टू ईट (Ready-To-Eat ) की सप्लाई नहीं हो रही है। बच्चों को पूर्ण रूप से पोषण आहार नहीं मिल पा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को केवल दाल और चावल परोसा जा रहा है।

Read more: मां की सहेली के साथ ही बनाया संबंध…मदद करने के लिए किया ऐसा काम…भारत के मशहूर एक्टर ने खुद किया खुलासा  

CG Assembly Monsoon Session: शासन का आदेश है कि सप्ताह के 3 दिन बच्चों को रेडी टू ईट का नाश्ता करवाया जाए, लेकिन सप्लाई नहीं होने के कारण सप्ताह के रेडी टू ईट नाश्ते के दिन बच्चों को नाश्ता ही नहीं मिल पा रहा है। अब आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता भी परेशान हो रहीं हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें