कांग्रेस चिंतन शिविर में इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा, MP-CG समेत 5 राज्यों और लोकसभा चुनाव में NDA को हराने पर मंथन |

कांग्रेस चिंतन शिविर में इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा, MP-CG समेत 5 राज्यों और लोकसभा चुनाव में NDA को हराने पर मंथन

जो बातें निकलकर सामने आ रही हैं उनमें 2023 में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं उसकी रणनीति और मुद्दों पर चर्चा होगी। इन चुनावों में NDA को कैसे हराया जाए इस पर भी मंथन हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 12, 2022/5:55 pm IST

congress chintan shivir udaipur: रायपुर। कांग्रेस के चिंतन शिविर की शुरुआत होने में अब जबकि 24 घंटे से भी कम का समय बाकी है ऐसे में यह कयास लगने शुरू हो गया है कि आखिर कांग्रेस चिंतन शिविर में किन मुद्दों पर चर्चा करने वाली है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस का चिंतन शिविर में प्रमुख पांच मुद्दों पर फोकस हो सकता है। जिनमें लोकसभा चुनाव समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने की रणनीति भी शामिल हो सकती है।

जो बातें निकलकर सामने आ रही हैं उनमें 2023 में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं उसकी रणनीति और मुद्दों पर चर्चा होगी। इन चुनावों में NDA को कैसे हराया जाए इस पर भी मंथन हो सकता है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस चिंतन शिविर: CM भूपेश बघेल दिल्ली रवाना, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू समेत कांग्रेस सांसद भी ​गए साथ

congress chintan shivir udaipur: इसके अलावा कांग्रेस को मज़बूत नेतृत्व देने की जरूरत है इस पर विचार विमर्श होगा, कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं को कैसे मनाया जाएगा इस पर भी चर्चा हो सकती है। वहीं कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी या फिर गठबंधन करेगी इस पर भी चर्चा होगी ।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली रवाना हो गए हैं, कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए वे दिल्ली से राहुल गांधी के साथ रेलगाड़ी के द्वारा उदयपुर रवाना होंगे। उनके साथ ही गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी साथ में रवाना हुए हैं, छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सांसदों को भी चिंतन शिविर में बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें: मनरेगा के रोजगार सहायकों को सीएम भूपेश बघेल की बड़ी सौगात, मानदेय में बढ़ोतरी का किया ऐलान, अब इतनी मिलेगी सैलरी

छत्तीसगढ़ से ये नेता रवाना

मिली जानकारी के अनुसार सांसद दीपक बैज, ज्योत्सना महंत, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा भी उदयपुर के लिए रवाना हुए हैं। कांग्रेस के चिंतन शिवर में शामिल होने को लेकर बस्तर सांसद दीपक बैज ने कहा कि बहुत समय बाद कांग्रेस की बड़ी बैठक होने जा रही है, चिंतन शिविर में बहुत सारे मुद्दों में चर्चा होगी। महंगाई, बेरोजगारी समेत संगठन को मजबूत करने को लेकर चर्चा होगी। इस बैठक में राष्ट्रीय नेताओं का भी मार्गदर्शन मिलेगा।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस चिंतन शिविर: 60 नेताओं के साथ ट्रेन से उदयपुर जाएंगे राहुल गांधी, CM भूपेश समेत छत्तीसगढ़ के ये नेता भी होंगे शामिल

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर कल से राजस्थान के उदयपुर में आयोजित किया जा रहा है। इस चिंतन शिविर में शामिल होने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी करीब पांच दर्जन नेताओं के साथ ट्रेन से उदयपुर के लिए रवाना होंगे। माना जा रहा है कि उदयपुर चिंतन शिविर में कांग्रेस का पूरा ध्यान संगठन में बदलाव पर भी फोकस होगा।

 
Flowers