Union Home Minister's Medal

छत्तीसगढ़ पुलिस के इन अधिकारियों को मिला केंद्रीय गृह मंत्री पदक, CM भूपेश ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ पुलिस के इन अधिकारियों को मिला केंद्रीय गृह मंत्री पदक, CM भूपेश ने दी बधाई! Union Home Minister's Medal

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2023 / 07:39 AM IST, Published Date : August 13, 2023/7:39 am IST

रायपुर। Union Home Minister’s Medal वीरता के लिए राष्ट्रपति पदक और विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक के साथ-साथ शौर्य पदक और सराहनीय सेवा पदक प्रत्येक वर्ष गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिसकर्मियों को प्रदान किए जाते हैं। इसी बीच स्वतंत्रता दिवस के दो दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुलिस मैडल का ऐलान कर दिया है। इसे लेकर मंत्रालय की ओर से सूची जारी की गई है।

Read More: Nag Panchami 2023 : इस दिन मनाई जाएगी नागपंचमी, शुभ मुहूर्त से लेकर सबकुछ जानें यहां 

Union Home Minister’s Medal गृह मंत्रालय की ओर से जारी सूची के अनुसार, छत्तीसगढ़ पुलिस के 3 निरीक्षक को केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मानित किया गया है। पदक से सम्मानित पुलिस अधिकारियों में 2 निरीक्षक आर्शीवाद रहटगांवकर, नवीन बोरकर और उप निरीक्षक नीता राजपूत शामिल हैं।

Read More: आधी रात में रायपुर पुलिस का एक्शन, सड़कों पर वाहनों की चेकिंग, बेवजह घूमने वालों की हुई धरपकड़

सीएम भूपेश ने दी बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के तीन पुलिस अधिकारियों को एक्सीलेंस इनवेस्टिगेशन के लिए साल 2023 का यूनियन होम मिनिस्टर मेडल मिलने की घोषणा पर बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पुलिस कर्मियों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं। राज्य में पुलिस कर्मियों को आधुनिक प्रशिक्षण के साथ-साथ साइबर अपराधों को रोकने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।

Read More: CG Train Canceled: यात्रियों के लिए बढ़ी परेशानी, रेलवे ने आज फिर 13 से ज्यादा ट्रेनें की रद्द, देखें लिस्‍ट 

नए पुलिस थाने के साथ ही इन थानों में महिला सेल, पुलिस कर्मियों को आवास सहित अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं, इससे पुलिस कर्मियों को अपने दायित्वों के निर्वहन में आसानी हो रही है। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी यूनियन होम मिनिस्टर मेडल के लिए चयनित होने पर इंस्पेक्टरों को बधाई और शुभकामनाएं दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें