This move of Tata Ford will open employment opportunitie

टाटा फोर्ड के इस कदम से देश में खुलेंगे रोजगार के अवसर, जानिए अभी

टाटा मोटर्स अब ईलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोडक्शन को बड़े स्तर पर शुरू करने जा रहा है। टाटा मोटर्स की तैयारी ईवी सेगमेंट को लीड करने की है। इसके लिए टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने फोर्ड इंडिया के साणंद प्लांट को खरीद लिया है।

Edited By: , August 10, 2022 / 08:28 PM IST

Tata Moters Bought a Manufacturing Unit OF ford: टाटा मोटर्स अब ईलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोडक्शन को बड़े स्तर पर शुरू करने जा रहा है। टाटा मोटर्स की तैयारी ईवी सेगमेंट को लीड करने की है। इसके लिए टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने फोर्ड इंडिया के साणंद प्लांट को खरीद लिया है।

Read More: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व की दी बधाई, संदेश में कही ये बात 

यह  प्लांट गुजरात में स्थित है। इस प्लांट को टाटा ने 726 करोड़ रुपये में खरीदने जा रही है। इस डील के लिए टाटा मोटर्स ने फोर्ड इंडिया के साथ यूटीए यानी यूनिट ट्रांसफर एग्रीमेंट साइन किया हे। टाटा मोटर्स ने एक्सचेंज फाइलिंग में ये जानकारी दी है।

Read More: UPSC ने जारी किया CDS का एडमिट कार्ड, ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं परीक्षार्थी

भारतीय ऑटो कंपनी फोर्ड इंडिया की पूरी जमीन, बिल्डिंग, मशीनरी और इक्विपमेंट के साथ व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग जैसे सभी एसेटस शामिल हैं। हालांकि फोर्ड अपने पावरट्रेन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का संचालन जारी रखेगी। इसके लिए वो टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड से पावरट्रेन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की बिल्डिंगस और जमीन को दोबारा लीज पर लेगी।

Read More:Whatsapp में बड़ा बदलाव, अब नहीं मिलेगी ये सुविधा, इन यूजर्स को होगी परेशानी