This Village have not Basic Facility after 75 years of Independence

आजादी के 75 साल बाद भी बिजली और सड़क की बाट जोह रहे गरियाबंद जिले के कई गांव, नहीं पहुंच पाती एम्बुलेंस

बिजली और सड़क की बाट जोह रहे गरियाबंद जिले के कई गांव! This Village have not Basic Facility after 75 years of Independence

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : May 7, 2022/11:42 pm IST

गरियाबंद: Basic Facility in Villages आजादी के 75 साल बाद भी गरियाबंद जिले के कई गांव बिजली और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। दरअसल, टाइगर प्रोजेक्ट एरिया के भीतर होने के चलते इन इलाकों में ना तो निर्माण कार्य हो पाता है और ना ही बिजली की लाइन यहां तक पहुंचाई जा सकी है।

Read More: महाराज की किलेबंदी…कामयाब होगी कांग्रेस? सिंधिया के प्रभाव को कम करने कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को दी चंबल अंचल की जिम्मेदारी

75 साल बाद भी नहीं है बुनियादी सुविधाएं

This Village have not Basic Facility यहां कोई बीमार पड़ जाए तो एंबुलेंस भी इन गांवों तक नहीं पहुंच पाती। लगभग एक हजार की आबादी वाला कोदोमाली गांव की स्थिति यही हैं, जहां के लोग अंधेरे में रहने को मजबूर है। वहीं गांव से महज 200 मीटर दूर के गांवों में पूरी सुविधा है, क्योंकि वह गांव ओडिशा में आता है।

Read More: भिलाई नगर निगम में वाटर ATM को लेकर सियासत गरमाई, विपक्ष ने कहा – लुटा जा रहा जनता का पैसा

200 मीटर दूरी पर है सारी सुविधाएं

छत्तीसगढ़ सीमा से लगे कोदोमाली गांव के लोग लंबे समय से बिजली का इंतजार कर रहे हैं। ताकि उनकी जिंदगी का अंधेरा दूर हो सके। अब देखना होगा प्रशासनिक अमला यहां कब तक बिजली-सड़क जैसी सुविधाएं पहुंचा पाती है।

Read More: भूपेश दमदार…मोदी लगाएंगे बेड़ा पार…! 15 साल सरकार चलाने के बाद भी भाजपा को छत्तीसगढ़ के नेताओं पर भरोसा नहीं रहा?

 
Flowers