rain and hail will fall in CG

Weather Update : आज प्रदेश के इन भागों में बारिश और ओला गिरने की संभावना, मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी की चेतावनी

Today there is a possibility of rain and hail in these parts of CG, Meteorological Center issued a warning

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2023 / 08:14 AM IST, Published Date : March 31, 2023/8:10 am IST

rain and hail will fall in CG : रायपुर। आज उत्तर छत्तीसगढ़ में बारिश और ओला गिरने की संभावना जताई जा रही है। सरगुजा संभाग और आसपास ओलावृष्टि एवं वज्रपाल का अनुमान है। रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी जारी कर दी है। तमिलनाडू से उत्तर छत्तीसगढ़ तक द्राणिका बनी है। इसके प्रभाव से अंधड़ और बारिश की संभावना जताई जा रही है। मध्य छत्तीसगढ़ में मौसम बदले की संभावना है।

read more : Covid-19 : प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, सक्रिय मरीजों की संख्या में हुआ इजाफा

 

देश में मौसम का हाल

देशभर में मौसम का रुख बदलने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 31 मार्च से उत्तर पश्चिम, पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में गरज के साथ बारिश का सिलसिला शुरू होगा। IMD के मुताबिक, कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं। बारिश और ओलावृष्टि का ये दौर 01 अप्रैल तक जारी रहने वाला है। बता दें कि मौसम विभाग की ओर से पहले ही अनुमान लगाया गया था कि 29 मार्च को एक सक्रिय वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पश्चिमी हिमालय की ओर आ रहा है। जिसके चलते बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

read more : Covid-19 : प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, सक्रिय मरीजों की संख्या में हुआ इजाफा

नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है। वहीं, नई दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। 31 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश देखने को मिल सकती है। बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली रहने की उम्मीद है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers