नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम बघेल होंगे शामिल |Union Home Minister Amit Shah to hold meeting of Chief Ministers of Naxal-affected states

नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम बघेल होंगे शामिल

नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह! Union Home Minister Amit Shah to hold meeting of Chief Ministers of Naxal-affected states

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 23, 2021/10:54 pm IST

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 26 सितम्बर को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक लेंगे। दिल्ली में होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,मुख्य सचिव अमिताभ जैन, DGP डीएम अवस्थी, गृह विभाग के अफसर भी शामिल होंगे।

Read More: सच छिपाती है ब्यूरोक्रेसी.. क्या है सीएम के इस बयान के सियासी मायने?

बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नक्सल प्रभावित इलाकों में चल रहे विकास कार्यों में आ रही समस्याओं और चुनौतियों को लेकर चर्चा करेंगे। इसके अलावा प्रदेश में चल रहे नक्सल ऑपरेशन की भी समीक्षा की जाएगी। इस बैठक को लेकर मुख्य सचिव ने पिछले दिनों नक्सल प्रभावित जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा कर उनके इलाके में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।

Read More: रातों-रात चमक गई कंपनी के कर्मचारियों की किस्मत, 500 लोग बने करोड़पति, जानिए ऐसा क्यों हुआ

प्रदेश सरकार ने प्रदेश में नक्सल समस्या से निपटने के लिए ऑपरेशन के साथ-साथ विकास कार्यों में भी तेजी लाने का निर्णय लिया है। प्रदेश सरकार इसी रणनीति के साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुल, पुलिया, सड़क, अस्पताल, स्कूल, कॉलेज का निर्माण कर लोगों को मुख्यधारा से जोड़ रही है।

Read More: भूपेश सरकार…राहत सबके लिए! सफल रहा विकास को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का लक्ष्य