Second day of Chhattisgarh Vidhansabha winter session

शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन में आरक्षण को लेकर हुआ हंगामा, स्थगित की गई कार्यवाही

Chhattisgarh Vidhansabha winter session : छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी आरक्षण और नारायणपुर की घटना को लेकर

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2023 / 03:58 PM IST, Published Date : January 3, 2023/2:18 pm IST

रायपुर : Chhattisgarh Vidhansabha winter session : छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी आरक्षण और नारायणपुर की घटना को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इस वजह से सदन की कार्यवाही पहले दो बार स्थगित करनी पड़ी फिर बाद में दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। भाजपा विधायकों ने सरकार पर आरक्षण को लेकर राजनीति करने और राजभवन को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए सदन में नारेबाजी करते हुए गर्भ गृह में प्रवेश किया और वहां पर भी नारेबाजी की। इसके बाद और धरने पर बैठ गए।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में 4 जनवरी का दिन होगा खास! अब कोई नहीं होगा बेघर, लोगों को मिलेंगे निशुल्क प्लॉट, सीएम ने की घोषणा 

Chhattisgarh Vidhansabha winter session :  उन्होंने आरक्षण को लेकर कांग्रेस की स्थिति पर पर्चा भी लहराया। इसके बाद सभापति ने सभी विधायकों को निलंबित कर दिया। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बाहर आकर भी नारेबाजी करने लगे। उन्होंने परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने भी नारेबाजी की। इस दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों की भारतीय जनता पार्टी पर आरक्षण को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। इस मुद्दे पर काफी देर तक हंगामा होता रहा।

यह भी पढ़ें : शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म, फिर से शुरू होने जा रही ये योजना, जानें किसे मिलेगा फायदा 

Chhattisgarh Vidhansabha winter session :  सदन के बाहर मीडिया से चर्चा करते हुए केबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे ने नारायणपुर की घटना और आरक्षण को लेकर सदन में भाजपा सदस्यों के द्वारा हंगामा किए जाने को लेकर कहा कि भाजपा इस मुद्दे को हवा दे रही है। कहीं कोई धर्मांतरण नही हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में गृहमंत्री दो पेज का जवाब ले के आए थे। भाजपा के सदस्य इसे सुनने के लिए तैयार नही है।

यह भी पढ़ें : तबादलों का सिलसिला जारी! तीन निरीक्षकों का हुआ स्थानांतरण, यहां देखें पूरी सूची

Chhattisgarh Vidhansabha winter session :  इस पर भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह केवल आज की घटना नहीं है काफी समय से चल रहा है। सरकार इसके लिए जिम्मेदार है अगर किसी एक समाज को लगातार दबाने की कोशिश करेंगे तो इसी तरह का विस्फोट होगा। नारायणपुर की घटना इसका उदाहरण है। इसके पहले शून्यकाल में भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल, नेता पतिपक्ष नारायण चंदेल, शिवरतन शर्मा, अजय चंद्राकर ने व्यवस्था का प्रश्न उठाया। उन्होंने कहा कि प्रश्नकाल के दौरान सत्तापक्ष के सदस्य व्यवधान उत्पन्न करते हैं वही आसंदी पर भी टिप्पणी करते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें