weather condition today 11 june in madhya pradesh It will rain this date

Weather update: भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, प्रदेश में इस तारीख से झमाझम होगी बारिश 

MP weather update: :भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए राहतभरी खबर है। उन्हें जल्द भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 11, 2022/10:01 am IST

भोपाल। MP weather update 2022 :भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए राहतभरी खबर है। उन्हें जल्द भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। प्री मानसून एक्टीविटी में आज से तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। हवाओं का रुख भी दक्षिण-पश्चिमी की तरफ नजर आ रहा है। मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थितियां काफी अनुकूल हैं।

ये भी पढ़ें: जल्दी बना ले अपना घर : दो महीने में आधा हुआ सरिये का दाम, सीमेंट और बालू भी धड़ाम…

फिलहाल, मानसून की बारिश के लिए अभी और इंतजार करना होगा। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में मानसूनी हलचल तेज हो गई है। भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पड़ने की संभावना है।
20 जून तक प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है।  इंदौर में आज से बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं। तापमान भी औसतन से कम दर्ज किया गया है। चक्रवात बनने से नमी दिखनी शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें: प्ले स्कूल में तीन साल की मासूम के साथ अज्ञात व्यक्ति ने की गंदी हरकत, दर्द से कराहते हुए बच्ची ने मम्मी से कही ये बात…

वहीं पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में आज बारिश हो सकती है। गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। इस बार 5 दिन देरी से मानसून दस्तक देगा। 14 से 15 जून के बीच मानसून के आसार दिख रहे हैं। बस्तर से मानसून दस्तक दे सकता है।

ये भी पढ़ें: देश प्रदेश की ताजा और अपडेट खबरें देखने के लिए इस लिंक पर जाएं