Weather Update: New system can be activated again in Chhattisgarh

Weather Update : छत्तीसगढ़ में मुसीबत बनी बारिश थमा, अगले कुछ घंटों में फिर से सक्रिय हो सकता है नया सिस्टम!

Weather Update : 16 और 17 अगस्त को बारिश की गतिविधियां धीमी रहेंगी। हालांकि 18 अगस्त से एक बार फिर मौसम में बदलाव संभावित है

Edited By: , August 16, 2022 / 08:31 PM IST

रायपुर। CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश के बाद अब राहत की खबर है। बारिश को लेकर बना सिस्टम कमजोर पड़ने लगा है। जिसकी वजह प्रदेश में 16 और 17 अगस्त को बारिश की गतिविधियां धीमी रहेंगी। हालांकि 18 अगस्त से एक बार फिर मौसम में बदलाव संभावित है।

यह भी पढ़ेंः बेटी को जन्म देने के चार महीने बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई ये अभिनेत्री, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर की अनाउंसमेंट

CG Weather Update  : मौसम विज्ञानी एच.पी चंद्रा ने बताया कि बारिश का सिस्टम कमजोर पड़ने से प्रदेश के कुछ स्थानो पर हल्कि से मध्यम वर्षा संभावित है। 18 अगस्त से एक बार फिर मौसम में बदलाव की संभावना बन रही है। बारिश को लेकर बंगाल की खाड़ी में सिस्टम सक्रिय होगा, जिसके प्रभाव से दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः चोरी चुपके प्रेमिका का गर्भपात कर रहा था प्रेमी, हो गई मौत, प्रेमी गिरफ्तार डॉक्टर फरार

आज मिली राहत

CG Weather Update  बता दें कि पूरे प्रदेश में करीब एक सप्ताह से मानसून की झड़ी लगी रही। जिसके चलते जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित रहा है। वहीं आज मौसम के खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली। राजधानी रायपुर में सुबह से आसमान साफ रहे। अन्य जिलों में बादल खुलने से लोग अपने दिनचर्या के कामों में व्यस्त दिखे।

यह भी पढ़ेंः  प्रदेश में यहां बच्चे सहित टीले पर फंसे 18 लोग, रेस्क्यू करने जुटी टीम

मुसीबत बनी बारिश

मूसलाधार बारिश ने कई मुसीबत अपने साथ लाई। प्रदेश के लगभग सभी बांध लबालब हो गए। जिसके चलते कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए। इनमें बालौदाबाजार, जांजगीर, चांपा, रायगढ़ समेत अन्य जिलों में बारिश से लोग परेशान रहे। इन जिलों के गांवों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इधर धमतरी के गंगरेल डैम के पूरे 14 गेट खोल दिए गए। इसके अलावा अन्य डैमों की स्थिति भी इसी तरह की है। फिलहाल आज बारिश से राहत मिलने के बाद जनजीवन पहले की तरह पटरी पर लौटी है।

 

और भी है बड़ी खबरें…