When separated from mother, people made a toy , the government alerted

मां से बिछड़ा तो लोगों ने बनाया खिलौना, शासन ने ग्रामीणों को समझाइश देकर किया सतर्क

मां से बिछड़ा तो लोगों ने बनाया खिलौना, शासन ने ग्रामीणों को समझाइश देकर किया सतर्क When separated from mother, people made a toy

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 14, 2022/8:12 am IST

 The Government Alerted: जशपुर। छत्तीसगढ़ जशपुर जिले के वन परिक्षेत्र तपकरा के ग्राम पंचायत समडमां में हाथी के शावक अपनी मां से बिछड़ कर गांव में प्रवेश कर गया था। शावक के गांव में घुसने से वहां के लोगों में उत्सुकता बढ़ गई। लोगों के बीच शावक आकर्षण का केंद्र बना रहा। अपनी मां से दूर होकर ग्रामीणों के बीच एक खिलौने की तरह बन गया था। ग्रामीण इसके साथ खेलने लगे थे। इसी बीच वन अमला वहां पहुंचकर शावक को उसकी मां से मिलाने की कोशिश की।

Read more: मूसलाधार बारिश का कहर! आकाशीय गाज गिरने से मवेशियों की मौत, भटकने को मजबूर हुए किसान 

 The Government Alerted: ग्रामीणों ने हाथी के शावक का पशु चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य चेकअप भी कराया, अंततः वन विभाग को सफलता मिली। उनके द्वारा अपनी जान की परवाह किए बगैर शावक को उसके मां से मिलाया गया, जिससे क्षेत्रवासियों में वन विभाग की टीम का आभार व्यक्त किया गया।

Read more: हिंदू धर्म देता है ‘ओम शांति’ का संदेश, लेकिन बीजेपी फैलाती है ‘अशांति’, कांग्रेस नेता ने भाजपा पर कसा तंज 

 The Government Alerted: ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग की टीम ने एक बच्चे को अपने मां से मिला कर अपने स्नेह, ममता और दरियादिली दिखाया है। जशपुर डीएफओ ने शासन का आभार व्यक्त किया। हाथी गश्ती टीम तपकरा द्वारा ग्राम समडमां सांको बांसा झाल साहिलता के ग्रामीणों से दल वाला हाथी का लोकेशन लेकर हाथी से सतर्क रहने हेतु सभी ग्रामीणों को समझाइश देकर सतर्क किया गया।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers