how many traitors are there in Congress?

CG Ki Baat On IBC24 : कौन है पार्टी की हार के जिम्मेदार, कांग्रेस में कितने गद्दार हैं?… सामने आ रही आपसी तकरार

CG Ki Baat On IBC24 : 2023 चुनाव में सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस पार्टी अब हार के कारणों की समीक्षा में जुटी है।

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2023 / 10:59 PM IST, Published Date : December 23, 2023/10:59 pm IST

रायपुर : CG Ki Baat On IBC24 : 2023 चुनाव में सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस पार्टी अब हार के कारणों की समीक्षा में जुटी है। हालांकि शुक्रवार को प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा था की पार्टी अब 2023 की हार से आगे आकर, 2024 की तैयारी में जुटेगी, लेकिन शनिवार पूरा दिन पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी पदाधिकारियों, पूर्व विधायकों और असंतुष्ट कार्यकर्ताओँ से मीटिंग कर हार के कारण पूछे। जवाब मिला पार्टी को पार्टी के भीतर के कुछ गद्दारों ने हाराया।

यह भी पढ़ें : ladli behna yojana: शिवराज सिंह के साथ ही चली गई लाडली बहना योजना! नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने की कानून बनाने की वकालत 

CG Ki Baat On IBC24 :  2023 का रण हारने के बाद कांग्रेसी खेमें में हार पर मंथन के बीच आपसी तकरार भी सामने आ रही है। शनिवार को राजीव भवन रायपुर में PCC चीफ दीपक बैज की अध्यक्षता में हार को लेकर कांग्रेस की समीक्षा बैठक का मैराथन दौर चला। पहले पार्टी के महामंत्रियों, सचिवों की संयुक्त बैठक में पदाधिकारियों का गुस्सा फूटा। कांग्रेस पदाधिकारियों ने हार के लिए पार्टी के भीतर गद्दारों को जिम्मेदार बताया। इसके बाद 23 चुनाव में जिन विधायकों के टिकट कट गए थे, उनके साथ बैठक की गई, जिसमें करीब 15 पूर्व विधायक शामिल हुए। हार की समीक्षा के दौरान कई बार पूर्व मंत्रियों को गुस्से का शिकार होना पड़ा। कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय उनकी लगातार उपेक्षा की गई, ट्रांसफर,पोस्टिंग जैसे कामों के लिए उन्हें भटकना पड़ा। पार्टी अध्यक्ष भी मानते हैं पार्टी के भीतर कुछ कमियों के चलते ही 23 में हार मिली।

कांग्रेसी खेमें में हार पर समीक्षा के दौर पर, मंत्री केदार कश्यप ने तंज कसते हुए कहा कि दरअसल कांग्रेस के पूर्व MLA अध्यक्ष के साथ हिसाब बराबर करने पहुंचे हैं। कश्यप ने कहा कि कांग्रेस में बवाल थमने वाला नहीं है,खुद प्रत्याशी और पदाधिकारी पूर्व CM, प्रभारी,PCC चीफ पर पैसों के लेनदेन के आरोप लगा रहे हैं कांग्रेस ने खुद अपने लोगों को धोखा दिया है।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में शामिल हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और नितिन नबीन से भी की मुलाकात 

CG Ki Baat On IBC24 :  कांग्रेस हार की समीक्षा कर रही है। किसी भी दल को ये करना भी चाहिए। चुनाव के दौरान हर दल को सेबोटज का खतरा होता है ये सही है तो क्या इस बार कांग्रेस को उसके भीतरघाती ले डूबे हैं? क्या पार्टी कैंडिडेट्स के लिए कुछ नेताओं ने गद्दारी की? क्या पार्टी ने उनकी पहचान कर ली है? क्या पार्टी अब उनपर कार्रवाई करेगी?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp