छत्तीसगढ़ में आज से 12वीं बोर्ड की परीक्षा, घर से ही लिखकर केंद्र में जमा करना होगा उत्तर पुस्तिका | 12th board exam will start in Chhattisgarh from today answer sheet will have to be submitted to the center by writing from home

छत्तीसगढ़ में आज से 12वीं बोर्ड की परीक्षा, घर से ही लिखकर केंद्र में जमा करना होगा उत्तर पुस्तिका

छत्तीसगढ़ में आज से 12वीं बोर्ड की परीक्षा, घर से ही लिखकर केंद्र में जमा करना होगा उत्तर पुस्तिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : June 1, 2021/2:23 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। आज से बच्चों को उनकी ही स्कूल से प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका मिलेगी। जिन्हें छात्रों को 5 दिन में लिखकर वापस स्कूल में जमा करना होगा।

Read More News: कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, लेकिन मॉर्निंग वॉक पर लगी रोक, जिला प्रशासन ने जारी की अनलॉक की गाइडलाइन 

कई छात्रों की शिकायत आ रही थी कि निजी स्कूल एक बार फिर से फीस को लेकर दबाव बना रहे हैं उनका कहना है कि जब तक बच्चे फीस जमा नहीं करते उन्हें प्रश्न पत्र उत्तर पुस्तिका नहीं दी जाएगी। इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने साफ कह दिया है कि यदि कोई स्कूल ऐसा करता है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Read More News: महबूबा के घर जमकर हुई आशिक की पिटाई…निकला इश्क का जनाजा…बाल काटे…पहनाई जूतों की माला

माध्यमिक शिक्षा मंडल के पास भी ऐसी शिकायतें आई थी और इस को ध्यान में रखते हुए उन स्कूलों को भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है कि किसी भी छात्र को किसी भी स्थिति में परीक्षा से वंचित न रखा जाए। यदि किसी स्कूल में छात्रों की संख्या ज्यादा है तो विषय वार काउंटर तैयार करने के भी निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई छात्र संक्रमित है तो वो अपने परिजन या किसी रिश्तेदार को आईडी कार्ड और एडमिट कार्ड के साथ भेज सकता है।

Read More News: पैसा पाने किसानों की तरकीब, रात 12 बजे से ही Bank की पासबुक लगा दी लाइन में..