छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 बच्चों की मौत, दो लड़की समेत चार शव बरामद | 4 children died due to lightning, bodies of two girls and two boys recovered

छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 बच्चों की मौत, दो लड़की समेत चार शव बरामद

छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 बच्चों की मौत, दो लड़की समेत चार शव बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 6, 2021/4:23 am IST

जशपुर, पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में बारिश हो रही है। जिसके चलते कई जिलों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। इस बीच आकाशीय बिजली गिरने की भी घटनाएं हो रही है। इधर जशपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई।

Read More News: तीसरी लहर की दस्तक? गांव में 10 दिनों के भीतर 3 बच्चों की सर्दी, जुखाम और बुखार से मौत, मचा हड़कंप 

गोताखोरों की टीम ने दो लड़कियों समेत दो लड़कों का शव बरामद किया है। एक ही गांव दो अलग-अलग घटनाओं में चार मासूमों की मौत से गांव में मातम पसर गया है। बताया जा रहा है कि बेलसोंगा गांव में घर के पास खेल रहे दो बच्चे आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। मौके पर दोनों की मौत हो गई।

Read More News: गरीबों के मकान में डाका? सरकारी नौकरी वाले ही नहीं आलीशान बंगले के मालिक को भी अलॉट हुआ BSUP क्वार्टर

दूसरी घटना बेलसोंगा गांव के डेम के पास हुआ है। डेम में नहाते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई। बताया जा रहा ​है कि सोमवार को चार बच्चे डेम में उतरे थे। वहीं आकशीय बिजली गिरने से दो की मौत हो गई। आज सुबह सुबह गोताखोरों ने डेम से दो और शव निकाले।

Read More News: कोरोना ने छीन ली लाखों युवाओं की रोजी-रोटी, स्ट्रीट वेंडर बनकर भविष्य संवारने का सपना देख रहे 10 से अधिक शिक्षित बेरोजगार 

मौसम विभाग ने किया था अलर्ट

मौसम विभाग प्रदेश के सभी जिलों में आकाशी बिजली गिरने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया था। लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी जारी की थी। प्रदेश के गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बालोद, बस्तर कोण्डागांव और नारायणपुर जिलों में बिजली गिरने का सबसे ज्यादा खतरा बताया था। लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी जारी की है।

Read More News: बंटी-बबली ने लगाया 12 करोड़ रुपए का चूना, पोस्ट ऑफिस में पैसे लगाने के नाम पर की धोखाधड़ी