सैनेटाइजर के 8 में से 4 सैंपल परीक्षण में फेल, IBC 24 की खबर पर प्रशासन ने लगाई मुहर | 4 out of 8 samples of sanitizer fail The administration has stamped on the news of IBC24

सैनेटाइजर के 8 में से 4 सैंपल परीक्षण में फेल, IBC 24 की खबर पर प्रशासन ने लगाई मुहर

सैनेटाइजर के 8 में से 4 सैंपल परीक्षण में फेल, IBC 24 की खबर पर प्रशासन ने लगाई मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : May 5, 2021/9:05 am IST

रायपुर।  IBC24 की खबर पर प्रशासन ने मुहर लगाई है। सैनेटाइजर के 8 में से 4 सैंपल परीक्षण में फेल हो गए हैं।

Read More News: मध्यप्रदेश में 18+ वालों का वैक्सीनेशन शुरू, CM शिवराज ने टीका लगाने वाले युवाओं से किया संवाद, कहा- बचने का एक ही तरीक है टीका

वहीं सर्जिसेफ हैंड सैनेटाइजर में मिथाइल अल्कोहल नाम का जहरीला पदार्थ मिला है। 2 अन्य सैंपल में भी मिलावटी केमिकल मिला है।

Read More News: तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी, राज्यपाल ने दिलाई शपथ.. गुरुवार को होगा मंत्रियों का शपथग्रहण

कुछ दुकानों में बेच जा रहा सैनेटाइजर जहरीला निकला है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में IBC24 टीम ने सैनेटाइजर में जहरीला केमिकल मिले होने का खुलासा किया था।

इससे पहले जहरीलीे सेनेटाइजर बेचे जाने के IBC24 के खुलासे के बाद ड्रग विभाग हरकत में आया है। शहर में कई जगहों पर ड्रग इंस्पेक्टर्स ने दबिश दी थी। 

पढ़ें- 7th Pay Commission: कोरोना से जान गंवाने वाले सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को जीवन भर का बकाया वेतन देगी ये सरकार

सैनेटाइजर के अलग-अलग ब्रांड का सैंपल लिया गया था।। 6 से 4 कंपनियों के सैनेटाइजर में मिथाइल अल्कोहल पाया गया है। मिथाइल अल्कोहल जहरीली और जानलेवा होता है।

पढ़ें- पूल में चिल कर रही सोन्या अयोध्या.. वीडियो भी किया …

सैनेटाइजर में 50 प्रतिशत से अधिक मात्रा में मिथाइल अल्कोहल मिला है। लैब में जांच के बाद इसका खुलासा हो पाया है। IBC24 की सूचना के बाद हरकत में आए ड्रग निरीक्षक अब सैनेटाजइर के अलग-अलग ब्रांड का सैंपल ले रहे हैं। 

पढ़ें- अगले 15 दिनों तक बंद रहेगी शराब की दुकानें, जिला प्…

वहीं IBC24 के इस खुलासे के बाद नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने ऐसे मामलों के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही थी।

 
Flowers