सरकारी नौकरियों में महिलाओं को दिया जाए 50% आरक्षण, सदन में विपक्ष ने सरकार से की मांग | 50% reservation should be given to women in government jobs

सरकारी नौकरियों में महिलाओं को दिया जाए 50% आरक्षण, सदन में विपक्ष ने सरकार से की मांग

सरकारी नौकरियों में महिलाओं को दिया जाए 50% आरक्षण, सदन में विपक्ष ने सरकार से की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 8, 2021/6:16 am IST

भोपाल। महिला दिवस के मौके पर आज मध्यप्रदेश विधानसभा का संचालन महिला सदस्य कर रही है। झूमा सोलंकी को सभापति बनाया गया है। इस खास मौके पर जारी सदन की कार्यवाही में विपक्ष ने मुख्यमंत्री शिवराज से महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को 50% का आरक्षण दिए जाने की मांग की।

Read More News: राकेश टिकैत की महापंचायत से पहले राजस्थान सरकार ने जगह-जगह पर लगवाए चेक पोस्ट, दिए ​ये निर्देश

सदन में सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि आज महिला दिवस पर सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 50% का आरक्षण दिए जाने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज करें। इस दौरान सदन में कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने महिला कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन के दौरान बल प्रयोग नहीं किए जाने की मांग की।

Read More News: मजाक-मजाक में नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में वैक्यूम क्लीनर में भर दी हवा, मौत, तीन आरोपियों ने दिया 

पीसी शर्मा ने कहा कि महिला दिवस के मौके पर महिला कांग्रेस महंगाई और बढ़ते अपराध को लेकर पैदल मार्च कर रही है। इस दौरान उन पर बल प्रयोग नहीं किए जाए। जवाब देते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज महिला दिवस है, ऐसे में कांग्रेस को सोचना चाहिए था कि आज के दिन उन्हें सड़कों पर ना उतारे। आगे कहा कि लेकिन जिस दल की अध्यक्ष पाश्चात्य संस्कृति की रहेगी, उस पार्टी से क्या उम्मीद की जा सकती है।

Read More News: राष्ट्रपति कोविंद दौरे के दौरान मिनिस्टर इन वेटिंग बनाए जाने पर मंत्री गोपाल भार्गव ने दी सफाई, कही ये बात…  

 
Flowers