गंदे पानी के कारण राजधानी में बढ़ रहे पीलिया के मरीज, 24 घंटे में मिले 16 नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 449 | 92 new cases of jaundice found in 48 hours, figure reached 449

गंदे पानी के कारण राजधानी में बढ़ रहे पीलिया के मरीज, 24 घंटे में मिले 16 नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 449

गंदे पानी के कारण राजधानी में बढ़ रहे पीलिया के मरीज, 24 घंटे में मिले 16 नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 449

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : April 22, 2020/2:54 pm IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बीच रायपुर में पीलिया के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है। आज भी नए मामले सामने आने के बाद शहर में पीलिया पीड़ितों की संख्या बढ़कर 4 सौ 49 हो गई है। पिछले 48 घंटे में रायपुर में पीलिया के 92 नए मरीज मिले हैं।

Read More News: नहीं थम रहा हमला, इंदौर से लौटे युवक की जांच करने पहुंची पुलिस और ड…

इनमें 1 साल का बच्चा भी पीलिया से पीड़ित पाया गया है। कुल 4 सौ 49 मरीजों में मरीजों में से 53 मरीज अस्पताल में भर्ती है जबकि 70 लोगों को उल्टी दस्त से भी पीड़ित हैं। चिकित्सकों के अनुसार गंदे पानी के कारण शहर में पीलिया के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, चिंता वाली बात यह है लॉक डाउन के दौरान लोग बाहर का खाना नहीं खा रहे हैं। इसके बावजूद पीलिया के मरीजों में लगातार इजाफा होते जा रहा है। बता दें कि रायपुर के अलग अलग 58 से इलाकों से लिये गए पानी के सैंपल में 32 जगहों के पानी के पानी में मल में पाए जाने वाले बैक्टरिया मिलने का भी मामले सामने आ रहा है।

Read More News: स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले के खिलाफ मोदी सरकार का कड़ा कानून, 7 साल …

ताजा रिपोर्ट में पीड़ितों में हेपाटाइटिस के 216 और हेपाटाइटिस के 5 मरीज हैं जो पीलिया से होता है, जबकि 13 लोगों को हेपाटाइटिस ए और ई और 58 लोगों को हेपाटाइटिस ए से 58 लोग पीड़ित हैं।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल की पहल से दूसरे राज्यों में फंसे दो लाख से अधिक श्रमिकों को मिली राहत, मिला पुन: ..

इन इलाकों में मिला खतरनाक बैक्टीरिया

रायपुर के आमापारा के मंगलबाज़ार, खो खो पारा, महामाया पारा, मंगल बाजार, वासुदेव पारा समेत कई जगहों पर पानी में ई-कोलाई ,क्लेबसिएला और स्यूडोमोनास बैक्टीरिया मिलाने का खुलासा हुआ है। यह जांच नेहरू मेडिकल कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रोबायोलॉजी द्वारा की गई है। जानकारों का कहना है कि इन बैक्टरिया से न सिर्फ पीलिया बल्कि डायरिया जैसी खतरनाक बीमारी होती है, इनके कारण बैक्टीरिया फेफड़े और मस्तिष्क में भी संक्रमण का खतरा बना रहता है। रायपुर में अब चांगोराभाठा, दलदल सिवनी, मोवा, टाटीबंध, अटारी, महामाया पारा, चूड़ामणि वार्ड में पीलिया के मरीज मिल रहे हैं।

Read More News:  जबलपुर में कोरोना कंटेन्मेंट इलाकों में मिले 1300 संदिग्ध, सभी को क…