पूर्व सीएमएचओ का एक और बड़ा खुलासा, स्वास्थ्य विभाग पर लगाए गंभीर आरोप | Another big reveal of former CMHO Serious allegations made in this regard on Health Department

पूर्व सीएमएचओ का एक और बड़ा खुलासा, स्वास्थ्य विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

पूर्व सीएमएचओ का एक और बड़ा खुलासा, स्वास्थ्य विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 26, 2020/2:31 am IST

रायपुर। सीएमएचओ कार्यालय से भर्ती में गड़बड़ी पर पूर्व सीएमएचओ डा. केआर सोनवानी ने नया खुलासा किया है। डा. सोनवानी ने स्वास्थ्य विभाग पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में बरकरार, कटोरा लेकर ही मांगना पड़ेगा अंतररा…

आईबीसी 24 से बातचीत के दौरान डा. सोनवानी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों को भर्ती में गड़बड़ी की जानकारी थी। लेकिन न तो वे जांच करवा रहे थे और ना ही कार्रवाई चाहते थे। लेकिन जब उन्हेांने सीएमएचओ रहते शिकायत के आधार पर जांच करवा दी तो उन्हें पद से ही हटा दिया। जबकि वर्तमान सीएमएचओ डा. मीरा बघेल भर्ती में गड़बड़ी को महज मानवीय भूल बता रही। उनका कहना है कि पूर्व सीएमएचओ को हटाए जाने का फैसला शासन स्तर का था, इस बारे में वे कुछ नहीं कह सकती हैं।

ये भी पढ़ें- सेक्स के दौरान ही काटा पत्नी का गला, यह बात सुनकर हो गया था विचलित

बता दें कि रायपुर सीएमएचओ कार्यालय से साल 2016 से 2018 के बीच लैब टेक्निशियन, वार्ड ब्वाय, स्टाफ नर्स सहित 21 पदों पर 128 लोगों की नियुक्ति हुई। जिसमें 7 पद पर अनुमोदन लेकर 21 पद भरने, 18 साल से कम और जिले के बाहर के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी गई। जांच में गड़बड़ी मिलने के बावजूद 2 साल बाद केवल 10 लोगों की नियुक्ति शून्य की गई। जिसे लेकर सवाल उठ रहे हैं।