आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे बाबा महाकाल, पहली बार होगी सवारी की लाइव कमेंट्री | Baba Mahakal will go on a city tour today Live commentary on the ride will be for the first time

आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे बाबा महाकाल, पहली बार होगी सवारी की लाइव कमेंट्री

आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे बाबा महाकाल, पहली बार होगी सवारी की लाइव कमेंट्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 6, 2020/4:01 am IST

उज्जैन। भगवान शिव का प्रिय सावन का पावन महीना आज से शुरू हो गया है।यह महीना भगवान शिव को समर्पित होता है। कोरोना काल में आज सावन का पहला सोमवार है। 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ हुआ है, लेकिन उन्ही भक्तों ने दर्शन किए,जिन्होंने ऑनलाइन बुकिंग की थी। एक दिन में केवल 10 हज़ार भक्त ही दर्शन कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल बोले- जोगी जैसों के कारण 15 साल सत्ता से बाहर रही क…

सुबह चार बजे भगवान महाकालेश्वर का दूध-दही से अभिषेक किया गया,जिसके बाद विधि-विधान से महाकाल की भस्म आरती की गई। वहीं दर्शन करने के दौरान सभी भक्तों को शारीरिक दूरी बनाए रखना होगी।

ये भी पढ़ें- हर आदिवासी परिवार को नौकरी और गाय क्यों नहीं दिया? परिवहन मंत्री अक.

श्रावण मास में सोमवार को बाबा महाकाल की सवारी निकाले जाने की भी परंपरा है, लेकिन इस बार श्रद्धालु घर बैठे मोबाइल पर सवारी के दर्शन कर सकेंगे । पहली बार सवारी की लाइव कमेंट्री होगी, विशेषज्ञों की टीम भक्तों को सवारी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देगी। बता दें कोरोना संक्रमण के चलते भक्तों को घर बैठे सवारी देखने की व्यवस्था की जा रही है।

 
Flowers