छत्तीसगढ़ के नाम एक और राष्ट्रीय अवार्ड, बेमेतरा जिले को 'स्वच्छता दर्पण अवार्ड' से किया जाएगा सम्मानित | Bemetara District Will awarded to Swachhta Darpan award in Delhi today

छत्तीसगढ़ के नाम एक और राष्ट्रीय अवार्ड, बेमेतरा जिले को ‘स्वच्छता दर्पण अवार्ड’ से किया जाएगा सम्मानित

छत्तीसगढ़ के नाम एक और राष्ट्रीय अवार्ड, बेमेतरा जिले को 'स्वच्छता दर्पण अवार्ड' से किया जाएगा सम्मानित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 12, 2020/1:59 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के आने के बाद राज्य को राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिली है। प्रदेश को पिछले कुछ दिनों में कई राष्ट्रीय सम्मानों से नवाजा गया है। इसी कड़ी में राज्य के बेमेतरा जिले को एक राष्ट्रीय अवार्ड मिलने जा रहा है। भारत सरकार, जल शक्ति मंत्रालय, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, स्वच्छ भारत मिशन ने स्वच्छता दर्पण अवार्ड के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के बेमेतरा जिले का चयन किया है। यह अवार्ड रविवार 12 जनवरी 2020 को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में प्रदान किया जाएगा।

Read More: अब 15 जनवरी तक सभी स्कूलों में दो पालियों में लगेंगी कक्षाएं, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

कलेक्टर बेमेतरा शिखा राजपूत तिवारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में यह अवार्ड ग्रहण करेंगे। प्लास्टिक प्रदूषण आज के समय की एक गंभीर समस्या है। आज प्लास्टिक प्रदूषण एक वैश्विक चिंता का विषय बना हुआ है। जो पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रही है। प्लास्टिक मुक्त करने के लिए हम सबको आगे आना होगा। जिला प्रशासन तथा सभी नगरीय निकायों में प्लास्टिक मुक्त करने के लिये हर संभव प्रयास किए जा रहे है।

Read More: सागौन प्लांटेशन में गड़बड़ी का मामला, विधानसभा में सवाल उठाए जाने के बाद जांच शुरु