सड़कों पर सियासी घमासान, कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ तो भाजपा का राज्य सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन | BJP-Congress face to face on Road due to protest

सड़कों पर सियासी घमासान, कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ तो भाजपा का राज्य सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

सड़कों पर सियासी घमासान, कांग्रेस का केंद्र सरकार के खिलाफ तो भाजपा का राज्य सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : November 4, 2019/1:58 am IST

भोपाल: मध्यप्रदेश में जहां एक ओर भाजपा विधायक प्रहलाद लोधी की विधानसभा से सदस्यता खत्म करने को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है, वहीं दूसरी ओर भाजपा किसानों के मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। भाजपा ने सोमवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यपी आंदोलन का ऐलान किया है। सोमवार को भाजपा मध्यप्रदेश के हर जिले में किसान आक्रोश आंदोलन कर राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी और जिला कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपेगी।

Read More: शराब तस्करों को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर हमला, तीन आरक्षक गंभीर रूप से घायल

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय में भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी बिजली बिल, फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा और किसान कर्जमाफी को लेकर सरकार के रवैये का विरोध करेंगे। पूरे प्रदेश में बीजेपी नेता सड़कों पर उतरकर कलेक्टर को ज्ञापन देंगे और बढ़े हुए बिजली बिलों की होली भी जलाएंगे।

Read More: पूर्व जनपद अध्यक्ष के पति पर दुष्कर्म का आरोप, होटल में महिला को 5 दिनों तक रखा बंद

इस प्रदर्शन के लिए बीजेपी ने अपने बड़े नेताओं को कमान सौंपी है। प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह नरसिंहपुर में तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह रीवा में, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भोपाल में और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा होशंगाबाद में प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे। वहीं, इंदौर में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सौंपी गई है।

Read More: महिला ने घर के शौचालय में आग लगाकर कर ली खुदकुशी, कारण अज्ञात

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ हल्लाबोल करने जा रही है। अतिवृष्टि के कारण मध्यप्रदेश को आर्थिक क्षति हुई है, लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से अब तक मदद नहीं मिली है।केंद्र सरकार के इस रवैये से नाराज़ कांग्रेसी सोमवार को धरना प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस हर जिले में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप कर मोदी सरकार से आर्थिक मदद मांगेगी। इसके लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। भोपाल में जिला कांग्रेस कमेटी रोशनपुरा चौराहे पर इकट्ठा होकर राजभवन में राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर आर्थिक मदद दिलाने की गुहार लगाएगी।

Read More: India vs Bangladesh: पहले टी20 मैच में भारत से पहली बार जीता बांग्लादेश, 3 गेंद रहते बनाए बना दिए 154 रन

 
Flowers