छत्तीसगढ़ में जानलेवा बना ब्लैक फंगस! एक और युवक की मौत, कोंडागांव-धमतरी जिले में भी दिखे लक्षण | Black fungus: Death of another young man, symptoms also seen in Kondagaon district

छत्तीसगढ़ में जानलेवा बना ब्लैक फंगस! एक और युवक की मौत, कोंडागांव-धमतरी जिले में भी दिखे लक्षण

छत्तीसगढ़ में जानलेवा बना ब्लैक फंगस! एक और युवक की मौत, कोंडागांव-धमतरी जिले में भी दिखे लक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 28, 2021/11:56 am IST

भिलाई। पाटन निवासी 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई है, मरीज युवक में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले थे, युवक का एक निजि अस्पताल में इलाज चला रहा था और AIIMS रायपुर ले जाने की तैयारी चल रही थी। दुर्ग CMHO डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने मौत की पुष्टि कर दी है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस जिले में सुबह 8 से 5 बजे तक खुलेंगी दुकानें, शनिवार…

वहीं कोंडागांव जिले में भी ब्लैक फंगस का मामला सामने आया है, रंधना गांव के ग्रामीण में ब्लैक फंगस के लक्षण दिखे हैं, रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, CMHO डॉ टीआर कुंवर ने पुष्टि की है। इधर धमतरी जिले में भी ब्लैक फंगस का पहला मामला सामने आया है, ब्लैक फंगस के मरीज को रायपुर एम्स रेफर किया गया है।  

ये भी पढ़ें: बिलासपुर में ब्लैक फंगस से एक और मरीज ने तोड़ा दम, सिम्स में जारी ह…

इसके पहले आज बिलासपुर में ब्लैक फंगस से एक और मरीज ने दम तोड़ा है। पाली निवासी 52 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई है। सिम्स में 25 मई से भर्ती मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। चार गंभीर मरीजों को रायपुर रेफर किया गया है। सिम्स में 13 मरीजों का इलाज जारी है।

पढ़ें- राज्य की 22,813 ग्राम पंचायतों में 89 फीसदी पंचायत कोरोना मुक्त, 20,313 पंचायत हैं ग्रीन में जोन में

आपको बता दें विधायक शैलेष पांडेय ने गुस्र्वार को सिम्स के ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें जानकारी लगी कि उपचार में उपयोग में आने वाले दवा लाइसोसोमअस खत्म हो चुकी है। वही एंफोटरइसिन बी की सिर्फ 55 डोज उपलब्ध हैं। ऐसे में उन्होंने तत्काल ड्रग विभाग को दवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

पढ़ें- तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, बच्चों के लिए जेपी अ…

निरीक्षण के दौरान विधायक पांडेय ने कहा कि ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए दवा की कमी नहीं होने दी जाएगी। ड्रग विभाग ने इस संबंध में उन्हें जानकारी दी कि दवाओं की डिमांड पहले ही शासन को भेज दी गई है। जैसे ही इंजेक्शन आ जाएगा, सिम्स में पहुंचा दिया जाएगा। मौजूदा स्थिति में यह इंजेक्शन बाजार में भी उपलब्ध नहीं है।

 
Flowers