महाशिवरात्रि पर छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट | Chances of rain and hail in many states including Chhattisgarh, Madhya Pradesh on Mahashivaratri

महाशिवरात्रि पर छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

महाशिवरात्रि पर छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 11, 2021/8:07 am IST

भोपाल, रायपुर। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश समेत देश उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम में बदलाव हुआ है। जिसके चलते अगले दो दिनों तक बारिश के आसार है। भारतीय मौसम विभग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आने वाले कुछ घंटों में कई राज्यों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश के आसार है। कई जगहों पर यलो अलर्ट भी जारी किया है।

Read More News: दर्दनाक सड़क हादसा: तेज रफ्तार स्कॉपियो और ट्रक में हुई भिड़ंत, मौके पर 8 लोगों की मौत

मौसम विभाग के अनुसार विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर राजस्थान में देखने को मिलेगा इसलिए IMD ने तीन दिनों के लिए कोटा, अजमेर और बीकानेर में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है, कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है।

Read More News: रेलवे के ई टिकटों में हेराफेरी का बड़ा खुलासा, RPF की टीम ने 7 दलालों को दबोचा

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

प्रदेश में आज मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह से ही आसमान में बादल छाए हैं। जिसके चलते तापमान में कमी आ गई। बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते कई दिनों से तामपान में बढ़ोतरी होने के कारण भीषण गर्मी पड़ रही थी। वहीं अब मौसम में बदलाव होने से गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने 13 मार्च तक अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के कई जगहों में बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है। बात करें मध्यप्रदेश की तो यहां भी आज सुबह से बादल की अटखेली देखने को मिल रही है। कई जिलों में घूल भरी आंधी भी चली। अगले 24 घंटे में बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है।

Read More News: राघव चड्ढा को हुआ कोरोना, संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की

इन राज्यों में अलर्ट
11 से 13 मार्च 2021 तक उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तटीय कर्नाटक और सौराष्ट्र व कच्छ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है तो कहीं पर ओलावृष्टि की भी संभावना है।

Read More News: छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम में 101 करोड़ का घोटाला, एक पत्र से मचा सियासी बवाल, पूर्व अध्यक्ष देवजी भाई पटेल ने उठाया सवाल