5 साल से पाकिस्तान की जेल में बंद है छत्तीसगढ़ का युवक, परिवार वालों ने PM मोदी से लगाई मदद की गुहार | Chhattisgarh man in pakistan jail from five year

5 साल से पाकिस्तान की जेल में बंद है छत्तीसगढ़ का युवक, परिवार वालों ने PM मोदी से लगाई मदद की गुहार

5 साल से पाकिस्तान की जेल में बंद है छत्तीसगढ़ का युवक, परिवार वालों ने PM मोदी से लगाई मदद की गुहार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 7, 2019/5:48 am IST

जांजगीर-चाम्पा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा का रहने वाला एक युवक पांच से पाकिस्तान की जेल में बंद है। जिले के मालखरौदा क्षेत्र के पिहरीद गांव​ निवासी युवक के परिवार 2014 उसे छुड़ाने गुहार लगा रहे है, लेकिन अभी तक कोई पहल नहीं हो सकी है। पीड़ित परिवार ने विदेश मंत्रालय को भी पत्र लिखकर गुहार लगाई, लेकिन बीते 5 साल में पाकिस्तान में बंधक युवक के नहीं छूटने से परिजन निराश हो गए हैं।

Read More news: रमन सिंह का नाम लेते ही भड़क गए सीएम बघेल, गुस्से में पूछा कौन है ये, क्या है माजरा.. जानिए

लगातार दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कुछ भी पहल नहीं हो रही है। युवक की मां की आंखें, अपने बेटे के इंतजार में पथरा रही है, लेकिन सिस्टम के आगे, 5 साल से यह परिवार बेबस होकर रह गया है। दरअसल, साल 2014 में पिहरीद गांव सम्मेलाल जाटवर, अपने परिवार के साथ जम्मू के नवाशहर के ईंट भट्ठे में कमाने-खाने गया था। यहां से सम्मेलाल का 19 साल का बेटा घनश्याम जाटवर, 14 अप्रेल 2014 को कहीं चला गया। युवक मानसिक रूप से कमजोर है। काफी खोजबीन की, पता नहीं चला तो वापस घर पिहरीद आ गए।

Read More news: पीएफ घोटाला, EOW के रडार में हैं कई अफसर, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

इसके बाद मालखरौदा थाने से पता चला कि लापता घनश्याम जाटवर, अमृतसर के फौजी कैम्प में है। जब परिजन अमृतसर के फौजी कैम्प गए तो युवक को छोड़ने की बात कही। यहां यह बात भी सामने आई कि युवक घनश्याम जाटवर, पाकिस्तान बार्डर पार कर गया है। मामले को लेकर पीड़ित परिवार ने तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को चिट्ठी लिखी और गुहार लगाते हुए युवक घनश्याम जाटवर को छुड़ाने की मांग की। 4 साल बीतने के बाद भी कोई पहल नहीं हुई।

Read More news: अयोध्या मामले में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का बड़ा बयान, कहा- कोर्ट के फैसले को माने:  

इसके बाद तात्कालीन सांसद कमला पाटले को जब पीड़ित परिजन ने समस्या से अवगत कराया तो सांसद ने विदेश मंत्री को चिट्ठी लिखकर उचित पहल की मांग की। सांसद की चिट्ठी का नतीजा यह रहा कि परिजन को पता चला, युवक घनश्याम जाटवर, पाकिस्तान के इस्लामाबाद की जेल में बन्द है।

Read More news: PCC चीफ मोहन मरकाम की मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- बंद हो सकती है खनिज संसाधनों की आपूर्ति

इस जानकारी के बाद पीड़ित परिवार, अपने जिगर के टुकड़े को वापस लाने के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रहा है। पीड़ित परिवार ने प्रधानमंत्री से युवक को छुड़ाने को लेकर गुहार लगाई है। मामले में एसपी पारुल माथुर का कहना है कि केंद्र सरकार को जानकारी भेजी जाएगी। यह संवेदनशील मामला है, ऐसे में हर स्तर पर पहल करने की कोशिश की जाएगी।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/s2uXdTC35DI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers