सीएम का फैसला, जिला पंचायत अध्यक्ष- जनपद पंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल को आगामी चुनाव तक एक्सटेंशन | CM's decision District Panchayat President - Extension of District Panchayat President's term till the upcoming elections

सीएम का फैसला, जिला पंचायत अध्यक्ष- जनपद पंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल को आगामी चुनाव तक एक्सटेंशन

सीएम का फैसला, जिला पंचायत अध्यक्ष- जनपद पंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल को आगामी चुनाव तक एक्सटेंशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : April 17, 2020/6:54 am IST

भोपाल । मध्यप्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष और जनपद पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल अगले चुनाव तक बढ़ा दिया गया है। प्रशासकों के अधिकार वापस लेकर पुराने जिला पंचायत अध्यक्ष जनपद अध्यक्ष को फिर से जिम्मेदारी दी गई है । इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब तक चुनाव नहीं होते तब तक कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन खत्म होते ही शुरू होंगी इस विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, विवि प्रशा​सन ने शुरू की तैयारियां

पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाए जाने पर पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने भी आईबीसी 24 से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार के इस फैसले से कोरोना महामारी से लड़ने में ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी मदद मिलेगी । हम इसके लिए युद्ध स्तर पर काम करेंगे। गोपाल भार्गव ने कहा कि अब ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा के काम शुरू किए जाएंगे। महामारी के दौर में बेरोजगारी कम करने की सरकार की कोशिश कर रही है। मंत्रिमंडल के गठन पर गोपाल भार्गव ने कहा कि यह निर्णय केंद्रीय नेतृत्व को लेना है।

ये भी पढ़ें- 72 घंटे का टोटल लॉकडाउन जारी, तफरी के लिए निकले लोगों को पुलिस ने त…

शिवराज सरकार जिला पंचायत अध्यक्ष और जनपद पंचायत अध्यक्ष में प्रशासकों की नियुक्ति के फैसले को सरकार ने वापस लिया है। शिवराज सरकार ने कार्यकाल पूरा कर चुके कुछ जिला पंचायत के अध्यक्षों के कार्यकाल को बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें- IBC24 की खबर का असर, खारुन एनीकट में मिलने वाले गंदे नाले को किया ग…

बता दें कि पंचायतों के कार्यकाल बढ़ाने को लेकर सीएम शिवराज ने अपने निवास पर बैठक जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास पर बैठक में पूर्व पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव भी शिवराज सिंह चौहान के निवास पर पहुंचे थे। अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव की बैठक में मौजूद रहे । इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष और जनपद पंचायत अध्यक्ष के कार्यकाल बढ़ाने की तैयारी पूरी कर ली गई थी।