लॉकडाउन खत्म होते ही शुरू होंगी इस विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, विवि प्रशा​सन ने शुरू की तैयारियां | The examinations of this university will start as soon as the lockdown ends, University Prasha Sun started preparations

लॉकडाउन खत्म होते ही शुरू होंगी इस विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, विवि प्रशा​सन ने शुरू की तैयारियां

लॉकडाउन खत्म होते ही शुरू होंगी इस विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, विवि प्रशा​सन ने शुरू की तैयारियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 17, 2020/6:26 am IST

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद परीक्षाएं कराने की तैयारी शुरू कर दी है। मई के दूसरे हफ्ते में परीक्षाएं संभावित हैं। पहले तृतीय वर्ष की परीक्षा कराई जाएगी, उसके बाद प्रथम व द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं होंगी। तृतीय वर्ष के आधे पेपर हो चुके हैं। इस परीक्षा के खत्म होने से स्नातकोत्तर में प्रवेश ज्यादा प्रभावित नहीं होगा।

ये भी पढ़ें:युवक ने दूसरे शहर की युवती से की ऑनलाइन शादी, लॉकडाउन में दूल्हे-दुल्हन को तक…

दरअसल यूनिवर्सिटी ने मार्च व अप्रैल में परीक्षाओं के कार्यक्रम तय किए थे, लेकिन पूरे देश में लॉकडाउन होने की वजह से सभी परीक्षाएं निरस्त हो गईं। 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने की स्थिति को देखते हुए 21 अप्रैल के बाद परीक्षा कराने की तैयारी की थी, लेकिन इसके बाद लॉकडाउन पार्ट-2 शुरू हो गया। अब 3 मई तक सब कुछ बंद है। यदि 3 मई के बाद लॉकडाउन खुलता है तो जेयू को परीक्षा कराने की तैयारी करके रखना है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच 22 अप्रैल से शुरू होगा 10वीं-12वीं परीक्षाओं का मूल्…

राजभवन ने भी इसके आदेश दिए हैं। राजभवन को भी कब परीक्षा शुरू होगी और कब खत्म होगी, उसकी जानकारी भेजनी है। इसे ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं पर मंथन शुरू कर दिया है। मई के द्वितीय हफ्ते में परीक्षाएं संभावित हैं। यानी 8 से 10 मई के बीच परीक्षाएं हो सकती हैं। पहले तृतीय वर्ष के पेपर शुरू होंगे। क्योंकि इस परीक्षा के खत्म होने से प्रवेश प्रक्रिया प्रभावित नहीं होगी। परीक्षा व गोपनीय विभाग के उपकुलसिचव राजीव मिश्रा का कहना है कि लॉकडाउन खत्म होने के सात दिन में परीक्षाएं शुरू करा दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें: इन परीक्षाओं के लिए तीन मई के बाद SSC जारी करेगा नया शेड्यूल, अधिका…

 
Flowers