राम मंदिर के नाम पर उगाही, पुलिस ने आरोपी से जब्त की फर्जी चंदा रसीद, प्रदेश में गरमाई सियासत | Collection in the name of Ram temple Police seized fake donation receipt from accused

राम मंदिर के नाम पर उगाही, पुलिस ने आरोपी से जब्त की फर्जी चंदा रसीद, प्रदेश में गरमाई सियासत

राम मंदिर के नाम पर उगाही, पुलिस ने आरोपी से जब्त की फर्जी चंदा रसीद, प्रदेश में गरमाई सियासत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : February 3, 2021/10:32 am IST

भोपाल । राजधानी की पुलिस ने राम मंदिर के लिए फर्जी रसीद कट्टे से पैसे जमा करने के आरोप में मनीष राजपूत को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को कांतिलाल भूरिया के बयान के बाद अब मनीष की गिरफ्तारी ने प्रदेश की सियासत को गर्मा दिया है। बीजेपी ने अवैध वसूली के लिए सीधे सीधे कांग्रेस और लेफ्ट को कटघरे में खड़ा किया है ।

ये भी पढ़ें- भाजपा ने जारी की चार राज्यों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की सूची…

आरोपी की गिरफ्तारी पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसे कांग्रेस की साजिश बताया है, सारंग ने कहा कि कांग्रेस और वामपंथी पार्टियां धन संग्रह को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ता चंदे की फर्जी रसीद छपवा कर अवैध वसूली कर रहे हैं। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राममंदिर निर्माण के चंदे को लेकर गड़बड़ी की तो कार्रवाई की जाएगी। 

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है। कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि BJP पहले भी 1400 करोड़ का घोटाला कर चुकी है,भगवान राम के नाम पर चंदा उगाही कर रहे हैं, जनता के पैसे से BJP विधायकों की खरीदी करती है । वहीं सीटू के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास गोस्वामी ने कहा कि सरकार उनकी है, गिरफ्तार करें, जांच करें जूते मारे, ये बीजेपी के ही लोग है, जो चंदा करते पकड़े जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- CGPSC परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप, BJP बोली- 2003 में जो स्थिति थी वहीं

राम मंदिर को लेकर विश्व हिंदू परिषद और संघ के कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से पैसे जमा कर रहे हैं, कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए सीरियल नंबर के साथ कूपन जारी किए गए हैं। इसके अलावा अलग अलग बैंकों में भी पैसा जमा करवाने की व्यवस्था भी है, लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग राम के नाम पर चंदा वसूलने में जुटे हुए हैं।