नहर में यात्री बस गिरने से मरने वालों की संख्या 40 पहुंची, नहर से निकाली गई बस, बचाव कार्य जारी  | Death toll due to fall of passenger bus reached 40, bus evacuated, rescue work going on

नहर में यात्री बस गिरने से मरने वालों की संख्या 40 पहुंची, नहर से निकाली गई बस, बचाव कार्य जारी 

नहर में यात्री बस गिरने से मरने वालों की संख्या 40 पहुंची, नहर से निकाली गई बस, बचाव कार्य जारी 

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : February 16, 2021/9:37 am IST

सीधी। सीधी में नहर में बस गिरने से हुए हादसे में 2 और लोगों के शव बरामद हुए हैं, जिसके बाद मृतकों की संख्या 40 पहुंच गई है, रेस्क्यू अभियान अभी जारी है, अभी भी मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। जानकारी के अनुसार करीब 60 लोग बस में सवार थे, इनमें कई नर्सिंग की छात्राएं भी सवार थीं। घटना पर पीएम मोदी ने भी दुख जताय है और मृतकों के परिजनों को 2—2 लाख और घायलों को 50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया है। इधर प्रदेश के परिवहन मंत्री ने भी विभागीय अधिकारियों की लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

ये भी पढें: सीधी बस हादसे में 38 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, केंद्र सरकार से भी 2-2 लाख की मदद की घोषणा

सीधी में बड़ी नहर में यात्री बस गिरने से अब तक 40 शव निकाले जा चुके हैं, 7 लोगों को बचाया गया है, बताया जा रहा है कि बस में करीब 60 लोग सवार थे, सीएम शिवराज ने आज आज होने वाले कई बड़े कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं, कैबिनेट मीटिंग, गृह प्रवेशम् कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं, इसके साथ ही घटना स्थल के ​लिए जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और मंत्री राम खिलावन पटेल रवाना हो गए हैं। मृतकों के परिजनों को सरकार ने 5—5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया गया है। 

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में नहर में गिरी बस, 37 शव बरामद : पुलिस अध…

यह नहर करीब 20 गहरी और 20 फिट चौड़ी है, जिसमें बस पूरी तरह से डूब गई, घटना में मृतक लोगों और बचे हुए लोगों को एंबुलेंस से सीधी रवाना किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बस हादसे पर दु:ख जताया है। सीएम ने कहा कि वे राहत और बचाव कर्मियों के संपर्क में लगातार हैं, मन पीड़ा से भरा हुआ है ऐसे में कार्यक्रम कराना संभव नहीं है। 

ये भी पढ़ें: सीधी नहर बस हादसा: परिवहन मंत्री ने कहा विभागीय अधिकारियों की लापरव…

नहर में बस गिरने से हुई दुर्घटना में अब तक 40 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 7 लोगों को रेस्क्यू किया गया है, जानकारी के अनुसार बस में करीब 60 लोग सवार थे, सीएम ने राहत एवं बचाव कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं, सीएम ने बाणसागर बांध का पानी रोकने के निर्देश दिए हैं। यह बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी, इस बड़ी नहर में काफी तेज पानी बह रहा था, जिसमें अभी कई लोगों के फंसे होने और बह जाने की भी आशंका है, मौके पर क्रेन और राहत सामाग्री पहुंचायी जा रही है।