सीधी बस हादसे में 38 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, केंद्र सरकार से भी 2-2 लाख की मदद की घोषणा | 38 killed in direct bus accident, PM Modi expressed grief, announced 2-2 lakh help from central government too

सीधी बस हादसे में 38 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, केंद्र सरकार से भी 2-2 लाख की मदद की घोषणा

सीधी बस हादसे में 38 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, केंद्र सरकार से भी 2-2 लाख की मदद की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 16, 2021/9:12 am IST

सीधी। हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए केंद्र सरकार ने भी मुआवजा राशि की घोषणा की है। नेशनल रिलीफ फंड से पीड़ित परिवारों का 2-2 लाख की मदद दी जाएगी। इसके अलावा घायलों को 50 हजार की मदद का ऐलान केंद्र सरकार ने किया है। वहीं पीएम मोदी ने सीधी सड़क हादसे पर गहरा दुख जताया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने 5-5 लाख मदद का ऐलान किया है।

बता दें कि अभी तक 38 शव बरामद किया जा चुका है। वहीं अभी भी नहर में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मरने वालों में स्टूडेंट, महिला और बुजुर्ग सब शामिल हैं। बताया जा रहा हैं कि मृत ज्यादातर नर्सिंग स्टूडेंट्स बताए जा रहे हैं। बता दें कि बस में 50 से 60 लोग सवार थे। अभी भी लापता लोगों की तलाश जारी है। संभावना जताई जा रही है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

Read More News: स्पीकर चरणदास महंत ने बिसाहूदास महंत स्मृति यात्री प्रतिक्षालय का किया लोकार्पण, कल सिद्धबाबा मंदिर का करेंगे

जानकारी के अनुसार जबलानाथ परिहार ट्रेवल्स की बस क्रमांक Mp19p 1882 है। जो यात्रियों को लेकर सीधी से सतना जा रही थी। तभी बस सीधी के बाद चुरहट और रामपुर नैकिन कस्बे से गुजरी औऱ उसके बाद नहर में गिर गई। इस दुर्घटना में बस में सवार सात यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। शेष बचे यात्रियों की तलाश जारी है। मौके पर बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। प्रशासनिक टीम मौके पर मौजूद है।

Read More News: महिला के कंधे पर लड़के को बैठाकर तीन किलोमीटर तक निकाला जुलूस, देखिए वीडियो 

राज्य सरकार ने 5 लाख मुआवजा राशि का किया ऐलान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। वहीं मदद के हर संभव के प्रयास किए जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजनों को 5—5 लाख राशि के मुआवजे का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने बताया कि नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया और राहत और बचाव दलों को रवाना किया। कलेक्टर, SP और SDRF की टीम वहां है। बस निकालने के प्रयास हो रहे हैं। मैं राहत और बचाव कार्य करने वाली टीम के संपर्क में हूं। 7 साथी बचाए जा चुके हैं।

Read More News: टारगेट पूरा करने किया जा रहा पड़ोसी राज्य की महिलाओं की नसबंदी, जानिए क्या है पूरा मामला