एशिया बॉडी बिल्डिंग फिटनेस चैम्पियनशिप में दुर्ग के खिलाड़ियों का दबदबा, वापसी पर भव्य स्वागत | Durg city players dominate Asia body building fitness championship, grand welcome on return

एशिया बॉडी बिल्डिंग फिटनेस चैम्पियनशिप में दुर्ग के खिलाड़ियों का दबदबा, वापसी पर भव्य स्वागत

एशिया बॉडी बिल्डिंग फिटनेस चैम्पियनशिप में दुर्ग के खिलाड़ियों का दबदबा, वापसी पर भव्य स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 6, 2019/4:28 am IST

दुर्ग। राष्ट्रीय, अन्तराष्ट्रीय खेलो में अब छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन कर मैडलों की बारिश कर रहे है। खासकर दुर्ग जिले के खिलाडियों ने देश का नाम रोशन करने में अपनी भूमिका बनाई है। लगातार दुर्ग जिले के खिलाड़ी विभिन्न खेलों के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों की प्रतियोगिता में मैडल लाकर जिले को गौरवान्वित कर रहे हैं। इंडोनेशिया में आयोजित एशिया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भी दुर्ग जिले के खिलाड़ियों ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए पदक दिलाया है। खिलाड़ियों के दुर्ग वापसी पर उनका भव्य स्वागत किया गया।

पढ़ें- सीआरपीएफ कैंप के नजदीक दिखी अज्ञात रौशनी, नक्सलियों द्वारा ड्रोन कै…

इंडोनेशिया के बॉटम में 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर 2019 तक आयोजित 53वीं एशिया बॉडी बिल्डिंग एवं फिटनेस चैम्पियनशिप में मेडल जीतकर खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ ही नहीं देश का नाम रौशन किया है। विजेता खिलाड़ी निशा भोयर, दिनेश कुमार साहू, मास्टर खिलाड़ी रमेश हिरवानी व दिव्यांग अश्वन सोनवानी ने एशिया चैम्पियनशिप में अपना परचम लहराया। निशा और दिनेश को जहां कांस्य पदक हासिल हुआ वहीं अश्वन सोनवानी अपने वर्ग में पंचम स्थान पर रह कर पुरूस्कार जीता है।

पढ़ें- चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर गिरफ्तार, कंपनी पर करोड़ों रूपए ठगी करने …

मास्टर वर्ग में रमेश हिरवानी दो प्वांईट से चूक गए। विजेता खिलाड़ी नवंबर में आयोजित विश्वकप प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। कोच के रूप में पुन: रेलवे के राजशेखर राव का चयन भारतीय टीम के कोच के तौर पर किया गया है। छत्तीसगढ़ के एशिया मेडलिस्ट खिलाड़ियों व कोच का दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंचने पर गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। सभी विजेता खिलाड़ी स्वागत के बाद जीप में स्टेशन से रवाना हुए।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ शासन की छोटी प्रशासनिक सर्जरी, 7 IFS अधिकारियों का तबादला

बता दें इंडोनेशिया में आयोजित एशियन चैम्पियनशिप में 25 देशों के 365 महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया। इंडियन बॉडी बिल्डर्स फेडेरेशन ने पूरे भारत देश से भारतीय टीम के रूप में 65 महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों का चयन किया गया था, जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य से अन्तराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी प्रतियोगी निशा भोयर के अलावा प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ से भरतीय टीम में दिनेश कुमार, मास्टर वर्ग में धमतरी के रमेश हिरवानी व पैरा बॉडी बिल्डर के रूप में अश्वन सोनवानी का चयन हुआ था। भारतीय टीम के कोच के रूप में राजशेखर राव जो कि इंडियन रेलवे तथा छत्तीसगढ़ के सीनियर कोच है उनका चयन एशिया चैम्पियनशिप के लिए चयन हुआ था।

पढ़ें- आम आदमी पार्टी नेत्री सोनी सोढ़ी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क…

हनी ट्रैप के आरोपियों पर पुलिस का शिकंजा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/bCuCJBWxnDs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>