चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर गिरफ्तार, कंपनी पर करोड़ों रूपए ठगी करने का आरोप, दो लोग अभी भी फरार | Director of chit fund company arrested, company accused of cheating crores of rupees, two people still absconding

चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर गिरफ्तार, कंपनी पर करोड़ों रूपए ठगी करने का आरोप, दो लोग अभी भी फरार

चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर गिरफ्तार, कंपनी पर करोड़ों रूपए ठगी करने का आरोप, दो लोग अभी भी फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 6, 2019/2:33 am IST

सूरजपुर। जयनगर पुलिस ने एक चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। इस कंपनी पर करोड़ों रूपए ठगी करने का आरोप है। कंपनी PICL नाम से संचालित थी। डायरेक्टर की गिरफ्तारी रायपुर से हुई है, इस मामले में अभी भी 2 आरोपी फरार हैं। रायपुर में पता तलाश करने के बाद महावीर कॉलोनी में दबिश देकर पुलिस को चकमा दे रहे चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर शंभूनाथ पाठक एवं संचालक बुध सिंह राणा को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें — आज भी थमे रहेंगे ट्रकों के पहिए, अमेजन ने कैसिल किया मप्र का ढाई करोड़ का आर्डर

करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप में जयनगर पुलिस ने पीआईसीएल मल्टीस्टेट क्रेडिट को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड नामक चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर शंभूनाथ पाठक एवं संचालक बुध सिंह राणा को रायपुर में दबिश देकर गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है। आरोपियों के विरुद्ध संस्था की प्रमोटर राजवंती राजवाड़े की रिपोर्ट पर 29 मई 2017 को धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें — सीआरपीएफ कैंप के नजदीक दिखी अज्ञात रौशनी, नक्सलियों द्वारा ड्रोन कैमरे के इस्तेमाल की आशंका

जयनगर थाना सहित मनेंद्रगढ़ थाना में उक्त चिटफंड कंपनी द्वारा ग्राहकों को झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी किए जाने की जानकारी मिलने पर सरगुजा रेंज के आईजी केसी अग्रवाल ने विवेचकों की मीटिंग लेकर उन्हें चिटफंड कंपनी के मामले में गिरफ्तारी करने के सख्त निर्देश दिए थे। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर सूरजपुर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में सूरजपुर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें — पाकिस्तान में फिर से होगा तख्तापलट! इमरान सरकार की ​विदाई कर सैनिक शासन की तैयारी ?

पीआईसीएल चिटफंड कंपनी की शाखा मनेंद्रगढ़, राजनांदगांव एवं बलांगीर के माध्यम से ग्राहकों को झांसे में लेकर 12 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की गई है। इस चिटफंड कंपनी के विरुद्ध जयनगर थाना के अलावा कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ थाना एवं ओडिशा राज्य के बलांगीर थाना में भी ग्राहकों से ठगी का अपराध दर्ज है।

यह भी पढ़ें — भाजपा नेता, एयर होस्टेस सहित तीन की हत्या करने के बाद फरार था आरोपी, पुलिस ने पकड़ा तो खुद को मार ली गोली

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/3gJud8k92PE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>