संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे से की मुलाकात, रखी संविलियन की मांग | Education workers deprived of merger meet cabinet minister Ravindra Choubey

संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे से की मुलाकात, रखी संविलियन की मांग

संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे से की मुलाकात, रखी संविलियन की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 19, 2020/7:57 am IST

रायपुर। प्रदेश में संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों की संविलियन की लड़ाई जारी है और जैसे-जैसे बजट का समय करीब आते जा रहा है वैसे-वैसे शिक्षाकर्मियों का प्रयास बढ़ते जा रहा है। संविलियन अधिकार मंच के बैनर तले प्रदेश संयोजक विवेक दुबे के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में विधायकों और मंत्रियों को ज्ञापन देने का सिलसिला जारी है आज इसी कड़ी में शिक्षाकर्मियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने 1 सूत्रीय संविलियन की मांग को लेकर कद्दावर मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की और उन्हें अपनी परेशानियों से अवगत कराते हुए बजट सत्र में बचे हुए शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए निवेदन किया ।

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा, ‘CAA पर भ्रम फैला रही कांग्रेस..यह कानून नागरिकता देने…– 

शिक्षाकर्मियों के प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री चौबे को बताया कि प्रदेश में अब संविलियन से वंचित शिक्षा कर्मियों की संख्या महज 15 हजार ही रह गई है और इतने कम संख्या में बचे होने के बावजूद जनघोषणा पत्र के मुताबिक उनके संविलियन का निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है । संविलियन से बचे शिक्षाकर्मियों को न तो समय पर वेतन नसीब हो पा रहा है, न ही बीते 3 साल से महंगाई भत्ता मिला है , न उनके लिए कोई स्थानांतरण की व्यवस्था है न संतान पालन अवकाश और न ही अनुकंपा की कोई समुचित व्यवस्था और इन समस्त समस्याओं का एकमात्र हल संविलियन ही है ।

पढ़ें- मदनवाड़ा नक्सल हमले की न्यायिक जांच के आदेश, आईपीएस वीके चौबे के सा…

शिक्षाकर्मियों की बात सुनने के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने मुस्कुराते हुए कहा कि सरकार आप के विषय में सोच रही है आप धैर्य रखिये । सरकार को अपना वादा याद है और वह जरूर पूरा होगा । मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में शिक्षाकर्मियों की तरफ से राम साहू , सुनील वासनिक , हेमेंद्र पंसारी , लक्ष्मी लाल साहू , उगेश जंघेल , सुरेश देवांगन , खुमान साहू , दीपक साहू , संतराम साहू शामिल थे ।

पढ़ें- 21 दिनों में अस्तित्व में आ जाएगा राज्य का 28वां जिला, पुलिस और साम…

थ्रेशर मशीन की चपेट में आकर महिला की मौत