शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक का फेसबुक हैक, फर्जी ID से मांगी बड़ी रकम, पुलिस ने दर्ज किया केस | Facebook hack of Additional Director of Education Department, large amount demanded from fake ID

शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक का फेसबुक हैक, फर्जी ID से मांगी बड़ी रकम, पुलिस ने दर्ज किया केस

शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक का फेसबुक हैक, फर्जी ID से मांगी बड़ी रकम, पुलिस ने दर्ज किया केस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : August 10, 2020/1:33 pm IST

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में इन दिनों हैकर अपना काम बड़ी ही चालाकी से कर रहे है। कभी किसी कॉलेज की वेबसाइट हैक करते है,तो कभी किसी बड़े शिक्षाविद की फेसबुक प्रोफाइल,ऐसा ही एक ओर ताज़ा मामला इंदौर के अतिरिक्त शिक्षा संचालक के साथ हुआ।

Read More News: पटवारी के खिलाफ दर्ज किया जाना चाहिए राष्ट्रद्रोह का केस, कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश में गंदगी भारत छोड़ो अभियान की भी दी जानकारी

दरअसल इंदौर में जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के भाई सुरेश सिलावट का फेसबुक हैक करने का मामला सामने आया है,जिसमें कई लोगों से पैसे की मांग की गई है। सुरेश सिलावट उच्च शिक्षा विभाग में अतिरिक्त संचालक है और आशंका है कि कुछ लोग पैसे दे भी चुके हैं। इसकी जानकारी खुद सिलावट ने अपने फेसबुक पर दी है।

Read More News: देश में बीते 24 घंटे में मिले 62,064 नए मरीज, 1,000 से ज्यादा मरीजों की मौत

फेसबुक आईडी हैक होने के बाद सिलावट ने थाना भवरकुआं और साइबर क्राइम पर इसकी शिकायत भी की है। प्रोफाइल हैक होने के मामले को लेकर जब डॉ. सिलावट से बात की गई तो उन्होंने इस पूरे मामले को एक गंभीर अपराध बताते हुए आरोपी को सख्त सजा देने की बात कही है। डॉ. सिलावट ने सागर सिंह नाम के किसी व्यक्ति द्वारा प्रोफाइल को हैक करने का जिक्र भी मीडिया से किया है।

Read More News:राजधानी में 117 तो इस जिले में मिले 208 नए कोरोना संक्रमित मरीज, सभी को अस्पताल में कराया जा रहा भर्ती

आपको बता दें कि इंदौर होलकर साइंस महाविद्यालय के हेड और अतिरिक्त शिक्षा संचालक इंदौर सुरेश सिलावट का कॉलेज का साइड भी कुछ महीनों पूर्व हैक हो चुकी है।

Read More News: पूर्व सीएम कमलनाथ की बीजेपी को खुली चेतावनी, बंद करें घृणित राजनीति नहीं तो.