मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नवजात के परिजनों ने किया हंगामा, नर्सों पर लगाया बच्चे को दूसरे ग्रुप का ब्लड चढ़ाने का आरोप | Family of newborn created ruckus in Medical College Hospital

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नवजात के परिजनों ने किया हंगामा, नर्सों पर लगाया बच्चे को दूसरे ग्रुप का ब्लड चढ़ाने का आरोप

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नवजात के परिजनों ने किया हंगामा, नर्सों पर लगाया बच्चे को दूसरे ग्रुप का ब्लड चढ़ाने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 4, 2020/5:46 pm IST

अंबिकापुर: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक बार फिर डॉक्टर और नर्सों की लापरवाही के कारण सुर्खियों में है, जहां 24 दिन के नवजात बच्चे को गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ाया दिया गया। वहीं, परिजनों ने इस मामले में बड़ी लापरवाही करने का आरोप प्रबंधन पर लगाया है। जबकि प्रबंधन ऐसी किसी घटना से ही इनकार कर रहा है।

Read More: सेंट्रल लाइब्रेरी के ग्राउंड में मिली महिला की लाश, पत्थर से सिर कुचल कर उतारा मौत के घाट

सूरजपुर जिले के ग्राम तारा से डिलेवरी करवाने आई महिला को मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में भर्ती कराया गया और बच्चा कमजोर पैदा होने से बच्चे को वेंटीलेटर में रखा गया। यहां एक साथ कई बच्चों का इलाज डॉक्टर और नर्सों की देख रेख में किया जा रहा था। लेकिन लापरवाही उस वक्त हो गई जब किसी और बच्चे को ब्लड की जरूत थी, तो उसके बदले ग्राम तारा से आई इस महिला के बच्चे को ब्लड चढ़ाया जा रहा था। तभी परिजन ने बच्चे को देखने गए तो पता चला कि बच्चे को ब्लड चढ़ाया जा रहा है। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा कर दिया। हंगामा देख नर्सो ने उस बच्चे को ब्लड चढ़ाना रोक दिया और परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप भी लागए है।

Read More: 15 घंटे के भीतर पुलिस ने सुलझाई 31 लाख रुपए लूट की गुत्थी, कंपनी का बड़ा अधिकारी ही निकला मास्टर माइंड

इधर ड्यूटी डॉक्टर ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि अगर ब्लड की जरूरत होती तो परिजनों से ब्लड मंगवाया जाता लेकिन ब्लड मंगवाया ही नहीं गया है। ब्लड चढ़ाने की ऐसी कोई बात नही है और ऐसे कहते हुए डॉक्टर साहब चलते बने।

Read More: संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- हाथरस को किसी ने पाकिस्तान क्यों नहीं कहा? हिंदू लड़कियों से वहां होती है ऐसी घटनाएं

 
Flowers