15 घंटे के भीतर पुलिस ने सुलझाई 31 लाख रुपए लूट की गुत्थी, कंपनी का बड़ा अधिकारी ही निकला मास्टर माइंड | Korba Police Solved Case of 31 lakh Loot with in 15 hours

15 घंटे के भीतर पुलिस ने सुलझाई 31 लाख रुपए लूट की गुत्थी, कंपनी का बड़ा अधिकारी ही निकला मास्टर माइंड

15 घंटे के भीतर पुलिस ने सुलझाई 31 लाख रुपए लूट की गुत्थी, कंपनी का बड़ा अधिकारी ही निकला मास्टर माइंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 4, 2020/5:22 pm IST

कोरबा: पुलिस ने एक बार फिर लूट की सनसनीखेज वारदात को घटना के 15 घंटे के भीतर सुलझाने में सफलता हासिल की है। लूट की इस वारदात को किसी शातिर अपराधी ने नहीं, बल्कि कोल ट्रांसपोर्ट कंपनी के असिस्टेन्ट कैशियर ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी असिस्टेन्ट कैशियर से साढ़े 10 लाख रुपए भी जप्त किए है।

Read More: लोगों को नोट बांटते नजर आए मंत्री बिसाहूलाल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

गौरतलब है कि दीपका थाना क्षेत्र में स्थित सैनिक माइनिंग कोल् ट्रांसपोर्ट कंपनी के दफ्तर में शनिवार की रात नकाबपोश अपराधियो ने गार्ड को बंधक बनाकर 31 लाख रुपए की लूट कर फरार हो गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही कोरबा एसपी अभिषेक मीणा ने मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश की थी। बंधक बने गार्ड से पूछताछ के बाद इस पूरे घटनाक्रम में लोकल इनवालमेंट की बात सामने आ रही थी। लिहाजा इस सनसनीखेज लूट की कमान खुद एसपीअभिषेक मीणा ने अपने हाथों में रखी और घटना से जुड़ी कड़ियों को पुलिस टीम ने पिरोना शुरु किया। गार्ड और आफिस स्टाफ से पूछताछ शुरू करने के 15 घंटे के भीतर ही सारे घटनाक्रम से पर्दा हट गया।

Read More: सेंट्रल लाइब्रेरी के ग्राउंड में मिली महिला की लाश, पत्थर से सिर कुचल कर उतारा मौत के घाट

बंधक बनाकर लाखों रुपए की लूट की इस वारदात में पुलिस ने सैनिक माइनिंग के असिस्टेंट कैशियर जेएलप्रसाद को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई। सख्ती से पूछताछ करने पर संदेही कैशियर ने अपना गुनाह कबूल कर लिया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर लूट के साढ़े 10 लाख रुपए जप्त किए हैं। जबकि इस वारदात में शामिल आरोपी के बाकी साथियों को गिरफ्तार कर पुलिस रकम बरामद करने में जुटी हुई है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 2220 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 9 की मौत

बताया जा रहा है कि पुलिस हिरासत में लिया गया लूट का आरोपी जेएल प्रसाद सैनिक कोल ट्रांसपोर्ट कंपनी में पिछले 20 साल से कार्यरत था। कोरबा एसपी अभिषेक मीणा ने बहुत जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा करने की बात कही है। ज्ञात हो कि एक दिन पहले ही एक युवक ने अपने मौसेरे भाई के 95 हज़ार रुपए मिलने के बाद उसे लूट की घटना बताकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया था, लेकिन इस मामले में भी पुलिस ने 6 घंटे के भीतर हक़ीक़त सामने लाकर प्रार्थी बने युवक को गिरफ्तार कर लिया था।

Read More: #IBC24AgainstDrugs: पूर्व सीएम रमन सिंह की मांग, कहा- प्रदेश को ‘गढ़बो उड़ता छत्तीसगढ़’ के तौर पर बदनाम होने से बचाएं