कोरोना का डर, होली पर बाजारों से गायब है चीनी पिचकारी, कारोबारियों ने जताई नुकसान का आशंका | Fear of corona Chinese atomizer is missing from markets on Holi Businessmen feared loss

कोरोना का डर, होली पर बाजारों से गायब है चीनी पिचकारी, कारोबारियों ने जताई नुकसान का आशंका

कोरोना का डर, होली पर बाजारों से गायब है चीनी पिचकारी, कारोबारियों ने जताई नुकसान का आशंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 5, 2020/9:39 am IST

इंदौर । रंगों का त्यौहार यानी होली का माहौल बनना शुरू हो गया है। गिले-शिकवे दूर कर हर कोई रंग-गुलाल के साथ खुशियों की बौछारों में सराबोर हो रहा है। होलाष्टक भी शुरु हो गई हैं, जो अब होली के बाद ही समाप्त होगा। होली का पर्व दुष्ट हिरण्यकश्यप की बहन होलका दहन के बाद ही मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें-  राजधानी में नई पुलिस व्यवस्था लागू, विधानसभा संभाग में पदस्थ किया ज…

इस पर्व पर बाजार में भी काफी रौनक देखी जाती है। इस समय बाजार में एक से बढ़कर एक पिचकारियां बच्चों को लुभाने में लगी हैं, लेकिन इनमें इस बार चीन की पिचकारियां और रंग गुलाल बच्चों के लिए बाजार में नहीं हैं। इसकी वजह कोरोना वायरस का डर कारोबारियों में बना हुआ है। इंदौर के बाजार में पिचकारी से लेकर रंग बिरंगे मुखौटे, स्प्रे,गुब्बारे,गुलाल बाजार में बिकने शुरू हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी, मेडिकल कॉलेज में आइसो…

हर साल बाज़ारो में 50 प्रतिशत से अधिक चीनी आइटमों पर होली की शोभा बढ़ाते रही है,लेकिन वायरस के कारण चीन की पिचकारी,कई फ्लेवर में स्प्रे और रंगों की मांग पूरी नहीं हुई है। देशी पिचकारियां भी तीन रु से लेकर 500 रु तक में मौजूद हैं। कारोबारियों को 40 प्रतिशत का नुकसान हो रहा है।

ये भी पढ़ें- राजधानी में एक ट्रक अवैध शराब जब्त, हरियाणा से लायी गई थी शराब, बलौ…

बाजार में हर्बल कलरों की तमाम वैराइटी के साथ ही डोरेमोन पिचकारी,लाइट वाली बंदूक, स्पाइडर मैन,छोटा भीम,बोतल पिचकारी,फुब्बारा पिचकारी,स्प्रे उपलब्ध हैं।