प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, CM ने पीएम मोदी से बात कर दी बचाव कार्य की जानकारी | Flood situation due to heavy rains in the state CM talks to PM Modi about rescue work

प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, CM ने पीएम मोदी से बात कर दी बचाव कार्य की जानकारी

प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, CM ने पीएम मोदी से बात कर दी बचाव कार्य की जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 30, 2020/4:31 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं। नर्मदा और उसकी सहायक कई नदियां उफान पर हैं। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी से बात कर प्रदेश में बाढ़ की स्थिति से अवगत कराया है।

ये भी पढ़ें- JEE-NEET परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने मंत्री अमजीत सिंह भगत ने सुप्रीम…

सीएम शिवराज ने बालाघाट में तीन लोगों के एयरलिफ्ट की भी जानकारी पीएम मोदी को दी है। सीएम शिवराज ने पीएम को जानकारी दी है कि प्रशासन ने पूरा प्रयास करके लोगों की जान की हिफाजत की है। प्रदेश के 411 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं, नर्मदा जी ने 1999 की बाढ़ के रिकॉर्ड तोड़े हैं। रात भर चले रेस्क्यू ऑपरेशन में लगभग 8000 लोग बचाए गए हैं उन्हें सुरक्षित कैंपों में पहुंचाया गया है।

ये भी पढ़ें- ‘दंतेश्वरी माई’ के नाम से होगा जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण, बस्तर के…

बता दें कि मध्यप्रदेश में सभी बांधों के भरने से गेट खोल दिए गए हैं। इससे नदियों का जलस्तर और ज्‍यादा बढ़ गया है। होशंगाबाद, नरसिंहपुर, सीहोर, भोपाल सहित अन्य जिलों के निचले इलाकों में पानी घुस गया है। शिवराज सिंह सरकार की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने होशंगाबाद और सीहोर में राहत कार्यों के लिए सेना को बुला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने समस्‍या से जूझ रहे इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया है।