बांध से पानी छोड़े जाने के बाद सैकड़ों गांवों में बाढ़ के हालात, मदद के लिए सेना को बुलाया गया | Flood situation in hundreds of villages after release of water from the dam

बांध से पानी छोड़े जाने के बाद सैकड़ों गांवों में बाढ़ के हालात, मदद के लिए सेना को बुलाया गया

बांध से पानी छोड़े जाने के बाद सैकड़ों गांवों में बाढ़ के हालात, मदद के लिए सेना को बुलाया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 16, 2019/7:59 am IST

मुरैना। जिले के चंबल से लगे हुए 90 से अधिक गांवों में हालात चिंताजनक बने हुए हैं। कोटा बेरज ओर गांधी सागर बांध से लगातार छोड़े जा रहे पानी की वजह से चंबल के इलाकों में बाढ़ की स्थित उत्पन्न हो गई है। बांधों में जल स्तर बढ़ने के कारण पानी छोड़ा जा रहा है,जिसके चलते चम्बल नदी में पानी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रहा है। कोटा में भी हालत खराब है। इसी तरह मुरैना में भी 11 से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में हैं।

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी लापता, यूएन के शांति मि…

बाढ़ की वजह से 90 गांवों में अलर्ट जारी किया गया है। हालात अधिक बिगड़ने पर सेना को तैनात किया जा रहा है। इसके पहले सेना के जवानों के साथ पुलिस अधिकारियों ने एक बैठक में बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए रणनीति बनाई। सेना की विशेष टुकड़ी को मुरैना जिले की तीन तहसीलों में रवाना भी किया गया हैं।

ये भी पढ़ें- एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण, बेहद सटीकता और आक्रामकता से…

64 जवान और 5 अधिकारियों के साथ सेना की 3 टीमें बनाई गई हैं। जिन्हें अलग- अलग जगहों पर तैनात किया गया है। सेना के अलावा आपदा प्रबंधन की टीम पहले से ही मुस्तैद है। जिस तरह से लगातार राजस्थान के इलाकों में भारी बारिश हो रही है। हालात और भी बिगड़ने की संभावना बनी हुई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/frS1Mnqxt8g” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>