प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, राज्य के सभी बांध प्रबंधन को भी सावधान रहने के निर्देश | Heavy rain alert in 20 districts of the state Instructions to all the dam management of the state to be careful too

प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, राज्य के सभी बांध प्रबंधन को भी सावधान रहने के निर्देश

प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, राज्य के सभी बांध प्रबंधन को भी सावधान रहने के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 23, 2020/6:23 am IST

भोपाल । मध्यप्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है। मेघ की यह मेहरबानी अब जनता की परेशानी बन गई है। नदी नाले उफान पर हैं, जिससे आवागमन बाधित है। बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दी जन्मदिन की बधाई, दीर्घायु की कामना की

मध्यप्रदेश के 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के सभी बांधों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सीहोर में नर्मदा का जलस्तर बढ़कर 956.62 फीट हो गया है।

खरगोन, आलीराजपुर, झाबुआ रतलाम में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नीमच, मंदसौर, बड़वानी में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है। वहीं होशंगाबाद, खंडवा, भोपाल, रायसेन के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में टोटल लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं में जारी रहेगी छूट

बता दें कि भोपाल में जारी भारी बारिश की वजह से करीब सौ परिवारों की गृहस्थी का सामान कलियासोत नदी में समा गया है। कई घरों में घुटने-घुटने तक पानी भर गया हैं तो कई घर पानी में डूब गए हैं। भदभदा डैम के बाद कलियासोत डैम के गेट भी खोल दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- भूख हड़ताल पर बैठेंगे अमित जोगी, जन्मदिन पर सीएम भूपेश बघेल से मांगा युवाओं के लिए

वहीं रीवा के बांसगांव में घर की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। इधर रतलाम में एक कार पानी में बह गई, हालांकि कार में सवार लोगों को ग्रामीणों की मदद से सुरक्षित निकाल लिया गया। देवास में भी पानी में डूबे पुल को पार करने के दौरान एक कार बह गई, जिसमें दो लोग सवार थे, आगर मालवा की बात करें तो यहां भी नदी-नाले उफान पर हैं। कुंडलिया डैम के 11 में से 10 गेट खोल दिए गए हैं। देपालपुर में जोरदार बारिश से बनेडिया तालाब लबालब भर चुका है, पानी ओवरफ्लो हो रहा है।