अगले दो दिनों तक प्रदेश के इन जगहों में अति भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Heavy rain is expected in these places of the state, Meteorological Department issued alert

अगले दो दिनों तक प्रदेश के इन जगहों में अति भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अगले दो दिनों तक प्रदेश के इन जगहों में अति भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 23, 2020/1:03 pm IST

इंदौर। मध्यप्रदेश में मौसम अब मानसूनी हो चूका है और ठंडी हवाओं ने भी प्रदेश की जनता को राहत देना शुरू कर दिया है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह झमाझम बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर चेतावनी जारी किया है।

Read More News:एस-400 डिफेंस सिस्टम और 31 फाइटर जेट की तत्काल डिलीवरी मांग सकता है भारत, रूस दौरे पर हैं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

इन जगहों में भारी बारिश के आसार
शहडोल,रीवा,मंडला,बालाघाट,होशंगाबाद,उज्जैन के जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है। इधर, इंदौर में तेज हवाओं के साथ हल्की बौछारें भी हुई। दरअसल मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को पानी गिरने के ज्यादा आसार हैं।

Read More News: ‘द अंडरटेकर’ ने WWE को कहा अलविदा! तीन दशक तक किया राज

सक्रिय हो रहे बादल अगले दो दिन में इंदौर तक पहुंच सकते हैं। अरब सागर में बने सिस्टम से मौसम विभाग ने प्रदेश में मानसून घोषित कर दिया था,लेकिन इंदौर को छोड़ प्रदेश के कुछ जिलों में पानी गिरता रहना शुरू हो चुका है।

Read More News: प्रदेश में आज 9 नए कोरोना मरीज आए सामने, 6 मरीज अंबिकापुर में और 3 मरीज रायपुर से मिले

शहर में मानसून महसूस की सक्रियता फिलहाल नहीं बन पाई है, लेकिन जून के आखिरी दिनों में काले बादल और बारिश नजर आएगी। शहर का दिन का तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया,जबकि न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री रहा जिसे सामान्य आंका गया। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून अब सक्रिय हो चूका है और इंदौर में भी जल्द दस्तक देगा।

Read More News: भगवान जगन्नाथ का है छत्तीसगढ़ से गहरा नाता, संदेहों से परे हैं ये प्रमाण