शातिर निकला ये IAS अफसर, पुलिस ने आधी रात दबिश देकर दबोचा, महिला ने लगाया धोखा देने का आरोप | IAS santosh verma arrested, Promoted to the post of IAS by presenting a false affidavit in the court

शातिर निकला ये IAS अफसर, पुलिस ने आधी रात दबिश देकर दबोचा, महिला ने लगाया धोखा देने का आरोप

शातिर निकला ये IAS अफसर, पुलिस ने आधी रात दबिश देकर दबोचा, महिला ने लगाया धोखा देने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 11, 2021/5:53 am IST

इंदौर। कोर्ट के फर्जी आदेश पर प्रमोशन लेने वाले इंदौर के IAS संतोष वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। MG रोड पुलिस ने देर रात संतोष वर्मा को गिरफ्तार किया।

Read More News: चोर ने चोरी किया नर्स का मोबाइल, स्टॉफ ब्वॉय के साथ मिले कई अश्लील वीडियो, फैमिली ग्रुप में कर दिया वायरल

दरअसल अधिकारी के खिलाफ 2016 में इंदौर के लसूड़िया थाने में महिला की शिकायत पर शादी का झांसा देने का मामला दर्ज था। उसी समय इन्हें राज्य प्रशासनिक सेवा से IAS के पद पर पदोन्नत किया जा रहा था।

Read More News:  OBC-ST-SC…जात साधे…सब साधै! कांग्रेस-बीजेपी के बीच चल रही जाति की सियासत का क्या असर होता है?  

लोक सेवा आयोग ने इनके खिलाफ दर्ज अपराधिक प्रकरण और कोर्ट में लंबित मामलों की जानकारी मांगी थी। लेकिन अधिकारी ने कोर्ट में झूठा हलफनामा पेश कर IAS पद पर पदोन्नती ले ली। हालांकि जांच में ये आदेश जाली निकला। इस आदेश पर विशेष न्यायाधीश विजेन्द्र सिंह रावत के हस्ताक्षर थे। मामले का खुलासा होने के बाद विशेष न्यायाधीश ने धोखाधड़ी और जाली दस्तावेज बनाने का अपराध दर्ज कराया था।

Read More News:  सियासी दंगल में फिर दांव पर दलित! क्या 2023 के चुनाव में छत्तीसगढ़ में हावी रहने वाला है जातिवाद?